logo-image

महात्मा गांधी कांग्रेस को नहीं कर पाए खत्म, राहुल कर रहे हैं काम पूरा: अमित शाह

गांधी जी ने कहा था, आज़ादी के तुरंत बाद कांग्रेस को भंग कर देना चाहिए। ख़ैर वो गांधी ने नहीं किया तो अब कोई और गांधी कर रहा है।

Updated on: 03 Aug 2017, 05:50 AM

नई दिल्ली:

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी ख़त्म होने के लिए ज़िम्मेदार बताते हुए चुटकी ली है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने बहुत पहले ही कांग्रेस को भंग करने को कहा था। लेकिन राहुल गांधी देर से ही सही वो काम पूरा कर रहे हैं।

हरियाणा के रोहतक में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, 'गांधी जी ने कहा था, आज़ादी के तुरंत बाद कांग्रेस को भंग कर देना चाहिए। ख़ैर वो गांधी ने नहीं किया तो अब कोई और गांधी कर रहा है।'

अमित शाह ने देश में बीजेपी की बढ़ती सफलता पर कहा कि बीजेपी की सरकार बनने के बाद से देश तरक्की की राह पर तेज़ी से आगे बढ़ रहा है।

निजता के अधिकार पर सुनवाई पूरी, सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा

अमित शाह ने कहा, 'देश में जब भी बीजेपी की सरकार बनी हर क्षेत्र में तरक्की हुई। लेकिन जैसे ही कांग्रेस की सरकार आई देश हर मोर्चे पर विफल रहूी है। बीजेपी के सत्ता में आने के बाद से विकास दर में काफी तेज़ी से बढ़ोतरी हुई। बीजेपी विकास के सिद्धांतो में यकीन करती है। बीजेपी ने देश में भाई-भतीजावाद और तुष्टीकरण की राजनीति को ख़त्म कर दिया है।'

बता दें कि इससे पहले 30 जुलाई को गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को कांग्रेस पार्टी के बुरे हालात के लिए ज़िम्मेदार बताया था। सीएम ने कहा था कि सोनिया गांधी पूत्र मोह में पूरे पार्टी को बर्बाद कर रही हैं।

चीन का यूएन को जवाब, मसूद अजहर को आतंकी घोषित करने में उचित समय पर लेगा निर्णय