News Nation Logo
Banner

चीन मसले पर मोदी सरकार पर हमलावर हुई कांग्रेस, तो अमित मालवीय ने दिया करारा जवाब

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 02 Jun 2020, 08:05:36 PM
amit malvia

अमित मालवीय (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

भारत-चीन के बीच तनाव जारी है. चीन ने लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर हजारों सैनिक तैनात कर रखे हैं. भारत ने भी चीन का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए एलएसी पर चीन के बार सैनिक उतारने का फैसला किया है. इधर देश के अंदर चीन को लेकर सियासत गर्म है. कांग्रेस ने भारत और चीन के बीच लद्दाख के पास जारी तनाव को लेकर मोदी सरकार पर सवाल खड़े गए हैं. जिस पर बीजेपी आईटी सेल के राष्ट्रीय संयोजक अमित मालवीय अमित मालवीय (Amit Malviya) ने जवाब दिया है.

अमित मालवीय ने कहा कि कांग्रेस चीन की आक्रामकता पर देश को गुमराह करने की कोशिश कर रही है. इसलिए मैं उन्हें 2013 की एक रिपोर्ट जब डॉ मनमोहन सिंह पीए थे कि तरफ ध्यान दिलाना चाहता हूं. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि यूपीए 2 के तहत पूर्वी लद्दाख में 640 वर्ग किलोमीटर भारतीय क्षेत्र पर चीन का कब्जा था. उन्हें समझना होगा.'

कांग्रेस ने कहा कि चीन ने भारतीय जमीन की 40-60 स्क्वायर किमी. तक कब्जा किया है

कांग्रेस चीन के मुद्दे को लेकर बीजेपी पर चौतरफा वार कर रही है. कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि सरकार के द्वारा एक खतरनाक झूठ को छिपाया जा रहा है. फैक्ट ये है कि चीन ने भारतीय जमीन की 40-60 स्क्वायर किमी. तक कब्जा किया है. लेकिन सरकार सो रही है.

इसे भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा: 'घर में खौलता हुआ पानी,तेल का इंतजाम करो': पुलिस ने चार्जशीट में कहा

मनीष तिवारी ने आरोप लगाया कि सरकार का इंटेलिजेंस पूरी तरह से फेल रहा है, चाहे 21 साल पहले करगिल हो या फिर अब. एनडीए और बीजेपी की चुप्पी चुभने वाली है.

सुरजेवाला ने अमित शाह से पूछे सवाल 

वहीं कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्विटर पर अमित शाह का करीब पांच साल पुराना ट्वीट रिट्वीट किया, जिसमें अमित शाह ने लिखा था कि चीनी नागरिक भारत की ज़मीन में घुसकर पिकनिक मनाते हैं. अब सुरजेवाला ने इस ट्वीट को रिट्वीट करके लिखा है कि क्या अमित शाह अब कुछ बोलेंगे?

और पढ़ें: 'इंडिया दैट इज भारत' को लेकर संविधान सभा में भी हुई थी जोरदार बहस

कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी सरकार राष्ट्र को विश्वास में नहीं ले पा रही

कांग्रेस ने कहा कि भारत-चीन पर बने तनावपूर्ण माहौल पर भाजपा सरकार राष्ट्र को विश्वास में नहीं ले पा रही है. भारत-चीन सीमा पर बने माहौल के बारे में राष्ट्र को अवगत करवाकर विश्वास में लेना चाहिए.

गौरतलब है कि मई महीने की शुरुआत से ही लद्दाख के पास हालात तनावपूर्ण हैं. यहां चीन और भारत के सैनिक आमने-सामने आ गए हैं, यहां दोनों देशों के सैनिकों के बीच झड़प भी हुई.

First Published : 02 Jun 2020, 07:59:58 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.