News Nation Logo

अमित मालवीय ने किया खुलासा, कांग्रेस ने गुजरात BJP नेता को तोड़ने की कोशिश की थी, लेकिन अब...

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 16 Mar 2020, 08:00:31 PM
amit malviya

अमित मालवीय (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय (Amit Malviya) ने एक खुलासा करते हुए कहा कि कुछ दिन पहले कांग्रेस ने बीजेपी (BJP) के एक सीनियर लीडर को 20 विधायक तोड़ने का प्रस्ताव दिया था. बदले में मुख्यमंत्री पद का ऑफर भी किया था. लेकिन पांच उसके खुद के विधायक नाखुश होकर इस्तीफा दे दिया. अमित मालवीय ने ट्वीट करके कहा, 'कुछ दिन पहले गुजरात कांग्रेस ने हमारे पार्टी के एक सीनियर नेता को मुख्यमंत्री पद का ऑफर दिया था. कांग्रेस ने कहा था कि अगर 20 विधायक को वो तोड़ कर इधर लाते हैं तो उन्हें मुख्यमंत्री पद दिया जाएगा.'

उन्होंने आगे कहा, 'अब उसके 5 विधायक राज्यसभा सीट को लेकर नाखुश हैं. उन्होंने इस्तीफा दे दिया है. इस लिए कहते हैं पैर उतना ही बढ़ाना चाहिए जितनी चादर लंबी हो.'


बता दें कि गुजरात कांग्रेस के 5 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है. गुजरात कांग्रेस के पांच विधायकों ने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को सौंप दिया है. प्रवीण मारू ,जेवी काकडिया,सोमाभाई पटेल,मंगल गावित और प्रद्युमन सिंह जाडेजा ने इस्तीफा दे दिया है. जिसकी वजह से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. राज्यसभा चुनाव होने हैं.

इसे भी पढ़ें:सुप्रीम कोर्ट में शिवराज चौहान, कहा मुख्यमंत्री ने की राज्यपाल के आदेश की अवहेलना

पांच विधायकों के इस्तीफे से 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों की संख्या 73 से कम होकर 68 हो गई है.

बीजेपी के खाते में जा सकती है तीनों सीट

गुजरात में चार सीटों पर चुनाव होने हैं. राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अभय भारद्वाज, रमीला बारा और नरहरि अमीन को मैदान में उतारा है. विधानसभा में विधायकों की संख्या को देखते हुए सत्ताधारी बीजेपी राज्यसभा की दो सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है, तीसरी सीट पर जीत दर्ज करने के लिए उसे क्रॉस वोटिंग कराना होगा या कांग्रेस विधायकों का दलबदल कराना होगा.

और पढ़ें:राज्यपाल ने फिर दोहराई फ्लोर टेस्ट की सलाह, सस्पेंस और गहराया

कांग्रेस विधायक नाखुश हैं बीजेपी में  हो सकते हैं शामिल

कांग्रेस को डर है कि यह सीट भी कहीं बीजेपी के खाते में ना चली जाए. बीजेपी नेता कुंवरजी बावलिया ने दावा किया कि राज्यसभा चुनाव की घोषणा के बाद, कांग्रेस के कई विधायक जो हमारे साथ सम्पर्क में थे, उन्होंने कहा कि वे (अपनी पार्टी से) खुश नहीं है.

First Published : 16 Mar 2020, 04:59:43 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.