logo-image

दिल्ली में कोरोना संदिग्ध यात्री विमान चढ़ा तो पायलट खिड़की से कूदा, जानें पूरी खबर

कोरोना वायरस का खौफ पूरी दुनिया में फैला हुआ है. इसी खौफ से जुड़ी एक खबर आ रही है. खबर है कि कोरोना वायरस संदिग्ध के विमान में होने पर एक पायलट खिड़की से कूद गया.

Updated on: 23 Mar 2020, 09:13 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus) का खौफ पूरी दुनिया में फैला हुआ है. इसी खौफ से जुड़ी एक खबर आ रही है. खबर है कि कोरोना वायरस संदिग्ध के विमान में होने पर एक पायलट खिड़की से कूद गया. पिछले शुक्रवार को एयर एशिया इंडिया की पुणे-दिल्ली फ्लाइट में उस वक्त दहशत फैल गई जब पता चला कि विमान में कोरोना वायरस का एक संदिग्ध यात्रा कर रहा है. कोरोना संदिग्ध यात्री की खबर मिलने पर विमान के क्रू मेंबर्स के साथ-साथ दूसरे यात्री भी घबरा गए. जब पायलट को इस बारे में पता चला तो उसने उतरने के लिए आम रास्ता लेने के बजाय कॉकपिट की खिड़की से उतरना ज्यादा मुनासिब समझा. कॉकपिट में लगे स्लाइडिंग विंडो से विमान का पायलट उतरा.

यह भी पढ़ें- कोरोना की सभी खबरें बुरी ही नहीं, बल्कि कुछ Good News लेकर भी आया, जानें 15 अच्छी खबरें

20 मार्च को यह सब हुआ. घटना पुणे से दिल्ली आ रहे एयर एशिया इंडिया के विमान I5-732 की है. यात्रियों की बाद में जब जांच हुई तो वह निगेटिव निकली. इस बारे में एयर एशिया इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि 20 मार्च 2020 को I5-732 विमान जो पुणे से नई दिल्ली के लिए था, उसमें एक संदिग्ध यात्री के सवार होने का मामला आया था.

यह भी पढ़ें- कोरोना महामारी से ज्यादा दुनियाभर में फैली है ये अफवाहें

यह यात्री पहली पंक्ति में ही बैठा था. इसकी वजह से दहशत का माहौल फैल गया. यात्रियों की बाद में जांच की गई. सभी का टेस्ट निगेटिव पाया गया. सुरक्षा के लिहालज से विमान को भी अलग खड़ा कर दिया गया और बाकी यात्रियों को पीछे के रास्ते से उतारा गया. विमान को बाद में सैनेटाइज किया गया.

प्रवक्ता ने आगे कहा कि चालक दल इस तरह की घटनाओं से निपटने के लिए पूरी तरह प्रशिक्षित हैं. इसके साथ ही हम मौजूदा परिस्थितियों में अत्यंत सावधानी के साथ यात्रियों की सेवा जारी किए हुए है.