logo-image

बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ इंदौर के थाने में शिकायत दर्ज

महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को लेकर लोकसभा में दिए बयान पर भोपाल से भारतीय जनता पार्टी की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर विवादों में घिरी हुई हैं.

Updated on: 29 Nov 2019, 11:10 AM

इंदौर:

महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को लेकर लोकसभा में दिए बयान पर भोपाल से भारतीय जनता पार्टी की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर विवादों में घिरी हुई हैं. गुरुवार को उन्हें रक्षा मंत्रालय की सलाहकार समिति से हटा दिया गया. तो वहीं बताया जा रहा है कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी से भी निलंबित किया जा सकता है. नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने के प्रज्ञा ठाकुर के बयान की बीजेपी ने भी निंदा की है. वहीं अब उनकी मुश्किलें और बढ़ सकती हैं. मध्य प्रदेश के इंदौर में बीजेपी सांसद के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुरुवार शाम को इंदौर के कोतवाली पुलिस स्टेशन पहुंचकर प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई.

यह भी पढ़ेंः दक्षता परीक्षा में फेल शिक्षकों की नौकरी खतरे में! शिक्षा मंत्री बोले- इस तरह से होगी कार्रवाई

उधर, प्रज्ञा ठाकुर के इस विवादित बयान को लेकर कांग्रेस और सहयोगी दल सदन में उनके खिलाफ निंदा प्रस्ताव लाने की तैयारी में हैं. कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान को लेकर सदन में सत्तापक्ष की तरफ से जो सफाई दी गई, उससे विपक्षी दल संतुष्ट नहीं हैं, इसलिए प्रज्ञा के खिलाफ निंदा प्रस्ताव लाने का निर्णय हुआ है. सूत्र ने बताया कि बिरला की तरफ से अनुमति मिलने पर सदन में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी यह निंदा प्रस्ताव रख सकते हैं.

हालांकि प्रज्ञा ठाकुर ने गुरुवार को अपनी सफाई दी और कहा कि लोकसभा में उनकी विवादित टिप्पणी क्रांतिकारी उधम सिंह के अपमान के खिलाफ की गई थी. उन्होंने कहा, 'कभी-कभी झूठ का बवंडर इतना गहरा होता है कि दिन में भी रात लगने लगती है किन्तु सूर्य अपना प्रकाश नहीं खोता पलभर के बवंडर मे लोग भ्रमित न हों सूर्य का प्रकाश स्थाई है. सत्य यही है कि मैंने उधम सिंह जी का अपमान नहीं सहा बस.' लेकिन सांसद प्रज्ञा ठाकुर की इस सफाई से यही लग रहा है कि उन्होंने संसद में गोडसे नहीं, बल्कि ऊधम सिंह को देशभक्त करार दिया था.

यह भी पढ़ेंः उद्धव ठाकरे को सीएम बने नहीं हुए 24 घंटे, मंत्रालयों के बंटवारे पर कांग्रेस हो गई नाराज

इससे पहले बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि बीजेपी, प्रज्ञा ठाकुर की टिप्पणी की निंदा करती है और पार्टी ऐसे बयानों का कभी समर्थन नहीं करती. नड्डा ने इस विषय पर पार्टी सांसद के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की घोषणा की. जेपी नड्डा ने कहा, 'हमने निर्णय किया है कि ठाकुर संसद सत्र के दौरान बीजेपी संसदीय दल की बैठक में हिस्सा नहीं ले सकेंगी.'

गौरतलब है कि बुधवार को प्रज्ञा ठाकुर के बयान से उस समय विवाद उत्पन्न हो गया, जब उन्होंने द्रमुक सदस्य ए राजा द्वारा नाथूराम गोडसे के अदालत के समक्ष महात्मा गांधी की हत्या के संबंध में दिए गए बयान के दौरान कुछ टिप्पणी की थी. विपक्षी सदस्यों ने ठाकुर के इस बयान का विरोध किया. जिसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने प्रज्ञा ठाकुर के बयान को संसद की कार्यवाही से हटाने का आदेश दिया. प्रज्ञा ठाकुर पहले भी गोडसे को लेकर विवादित बयान दे चुकी हैं.

यह वीडियो देखेंः