logo-image
लोकसभा चुनाव

उपराष्‍ट्रपति ने गांधीजी को पिछली सदी का महापुरुष व मोदी को मौजूदा सदी का युगपुरुष बताया

उपराष्‍ट्रपति ने गांधीजी को पिछली सदी का महापुरुष व मोदी को मौजूदा सदी का युगपुरुष बताया

Updated on: 28 Nov 2023, 11:15 AM

मुंबई:

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने महात्मा गांधी को पिछली (20वीं) सदी का महापुरुष और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वर्तमान (21वीं) सदी का युगपुरुष कहा है।

धनखड़ ने सोमवार को कहा, मैं एक बात कहना चाहता हूं...महात्मा गांधी पिछली सदी के महापुरुष थे...नरेंद्र मोदी इस सदी के युगपुरुष हैं।

वह दक्षिण मुंबई के ओपेरा हाउस में श्रीमद राजचंद्र मिशन कार्यालय में महात्मा गांधी के आध्यात्मिक मार्गदर्शक श्रीमद राजचंद्र की जयंती के अवसर पर मुंबई में श्रीमद राजचंद्र स्मारक के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे।

वीपी ने कहा कि महात्मा गांधी ने अपने सत्याग्रह और अहिंसा के माध्यम से हमें ब्रिटिश शासकों की गुलामी से मुक्त कराया। भारत के यशस्वी पीएम मोदी देश को उस रास्ते पर ले गए हैं, जो हम हमेशा से देखना चाहते थे।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पीएम मोदी में एक सामान्य बात यह है कि वे श्रीमद राजचंद्रजी की भावना और शिक्षाओं को दर्शाते हैं।

संसद सत्र के दौरान बढ़ते टकराव, अराजकता, हंगामा और कड़वाहट पर चिंता जताते हुए, धनखड़ ने संसद सदस्यों से श्रीमद राजचंद्र के जीवन और शिक्षाओं पर ध्यान देने और उनके भाषणों को सुनने का आग्रह किया, जो उनके जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डालेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.