logo-image
लोकसभा चुनाव

तेज प्रताप यादव बोले : भाजपा को लग सकते हैं लव-कुश के तीर

तेज प्रताप यादव बोले : भाजपा को लग सकते हैं लव-कुश के तीर

Updated on: 02 Jan 2024, 10:40 PM

पटना:

राज्य भाजपा इकाई की लव-कुश यात्रा से पहले बिहार के पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री तेज प्रताप यादव ने मंगलवार को विपक्षी दल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनका यह कदम उन्हीं पर भारी पड़ सकता है।

तेज प्रताप यादव ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों का हवाला देते हुए, जहां भाजपा नेताओं ने भगवान हनुमान यानी बजरंगवली के नाम का जोरदार इस्तेमाल किया और उनके नाम पर वोट मांगे, फिर भी कांग्रेस से हार गए, कहा : हनुमान जी की गदा ने भाजपा को ऐसा मारा कि वे चुनाव हार गए। वे पहले रामयात्रा करते थे और अब लव-कुश यात्रा कर रहे हैं, लेकिन हो सकता है कि भगवान राम और उनके पुत्र लव और कुश के तीर इस बार भाजपा को ही जाकर लगें उसे खत्म कर दें।

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा से पहले बिहार में भाजपा ने मंगलवार को लव-कुश यात्रा शुरू की, जो 22 जनवरी को अयोध्या पहुंचने से पहले बिहार के विभिन्न जिलों में जाएगी। जबकि वास्तविक उद्देश्‍य लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में लव (कुर्मी) और कुश (कुशवाहा) मतदाताओं को लुभाना है, हालांकि भाजपा नेताओं का कहना है कि इसका संबंध अयोध्या में हो रहे कार्यक्रम से है।

तेज प्रताप यादव ने यह भी कहा, इंडिया गठबंधन एकजुट है और उसे जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है। यह लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराएगा।

नीतीश कुमार के संयोजक बनने पर उन्होंने कहा, मैं चाहता हूं कि वह संयोजक बनें, लेकिन मेरी इच्छा का कोई मतलब नहीं है। अगर कोई और यह पद हासिल करना चाहता है, तो उसे मिल सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.