logo-image
लोकसभा चुनाव

तेलंगाना, एमपी और आंध्र प्रदेश सरकार के खिलाफ लोगों का गुस्सा सबसे ज्यादा : सर्वेक्षण

तेलंगाना, एमपी और आंध्र प्रदेश सरकार के खिलाफ लोगों का गुस्सा सबसे ज्यादा : सर्वेक्षण

Updated on: 11 Sep 2023, 08:35 PM

नई दिल्ली:

छह राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, उनमें तेलंगाना, मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश की सरकारों के खिलाफ लोगों का गुस्सा सबसे ज्यादा है।

आईएएनएस सीवोटर एंगर इंडेक्स के अनुसार, जिन छह राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, उनमें से मतदाता तेलंगाना और राजस्थान के मुख्यमंत्रियों से सबसे ज्यादा नाराज हैं।

आगामी विधानसभा चुनाव में तेलंगाना में मौजूदा विधायकों को मतदाताओं के सबसे कम गुस्से का सामना करना पड़ा।

तेलंगाना और राजस्थान के सीएम को मौजूदा विधायकों की तुलना में बहुत अधिक एंगर इंडेक्स स्कोर का सामना करना पड़ रहा है।

छत्तीसगढ़ में 44 के स्कोर के साथ मतदाता मौजूदा विधायकों से नाराज हैं। तेलंगाना में केवल 27.6 और राजस्थान में केवल 28.3 मतदाता मौजूदा विधायकों से नाराज हैं। आंध्र प्रदेश में 44.9, मिजोरम में 41.2 और मध्य प्रदेश में 40.4 वोटर्स मौजूदा विधायकों से नाराज हैं।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल विधानसभा चुनाव वाले राज्यों में अपने समकक्षों के बीच सबसे लोकप्रिय हैं। आईएएनएस सीवोटर एंगर इंडेक्स के अनुसार, भूपेश बघेल को लोगों के बीच सबसे कम गुस्से का सामना करना पड़ा है।

राज्य स्तर के शासन से नाराज़ हर 100 मतदाताओं में से, भूपेश बघेल की संख्या सबसे कम 25.4 है।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव से 50.2 मतदाता सबसे ज्यादा नाराज हैं। उनके बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का स्कोर 49.2 है।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी का स्कोर 35.1 है। जबकि, मध्य प्रदेश के शिवराज सिंह चौहान का स्कोर 27 और मिजोरम के सीएम ज़ोरमथांगा का स्कोर 37.1 है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.