logo-image
लोकसभा चुनाव

ममता की विदेश यात्रा से पहले बंगाल कैबिनेट में फेरबदल की संभावना

ममता की विदेश यात्रा से पहले बंगाल कैबिनेट में फेरबदल की संभावना

Updated on: 05 Sep 2023, 08:20 PM

कोलकाता:

तृणमूल कांग्रेस के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य में निवेश की तलाश के लिए 12 सितंबर को अपनी 11 दिवसीय विदेश यात्रा पर निकलने से पहले पश्चिम बंगाल मंत्रिमंडल में फेरबदल कर सकती हैं।

हालांकि, यह संभावना नहीं है कि आगामी फेरबदल में किसी नए चेहरे को राज्य मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा, राज्य मंत्रिमंडल के एक सदस्य ने नाम न छापने की शर्त पर कहा।

कैबिनेट सदस्य ने कहा, बल्कि, मौजूदा विभागों में बदलाव हो सकते हैं, कुछ की ज़िम्मेदारियां कम की जा सकती हैं और कुछ की बढ़ाई जा सकती हैं।

आखिरी बार कैबिनेट में फेरबदल पिछले साल अगस्त में हुआ था। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि इस संभावित मंत्रिस्तरीय फेरबदल में जिन विभागों में बदलाव देखने को मिल सकता है, वे हैं पर्यटन, खाद्य एवं आपूर्ति और अपरंपरागत ऊर्जा।

ऐसी चर्चा है कि वर्तमान वन मंत्री ज्योति प्रिया मुलुक, जिन्होंने पहले खाद्य एवं आपूर्ति विभाग का कामकाज संभाला था, को अतिरिक्त पोर्टफोलियो के रूप में फिर से इसका प्रभार दिया जाएगा।

पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि वर्तमान खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री रथिन घोष को पर्यावरण मामलों के विभाग का प्रभारी मंत्री बनाया जा सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.