logo-image
लोकसभा चुनाव

लैंगर ने टेस्ट टीम में बैनक्रॉफ्ट की अनदेखी पर उठाया सवाल

लैंगर ने टेस्ट टीम में बैनक्रॉफ्ट की अनदेखी पर उठाया सवाल

Updated on: 10 Jan 2024, 04:30 PM

पर्थ:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिए टेस्ट टीम में कैमरून बैनक्रॉफ्ट का चयन नहीं होने की आलोचना की है और कहा है कि दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज को इससे काफी निराशा होगी।

कैमरून बैनक्रॉफ्ट पिछले दो सीज़न से शेफ़ील्ड शील्ड में अग्रणी रन-स्कोरर रहे हैं, जबकि उन्होंने पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया को लगातार जीत दिलाई है, लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें नजरअंदाज कर दिया।

डेविड वार्नर के प्रारूप से संन्यास लेने के बाद स्टीव स्मिथ टेस्ट टीम के नए सलामी बल्लेबाज होंगे।

कैमरून ग्रीन चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे, जबकि मैथ्यू रेनशॉ रिजर्व बल्लेबाज होंगे। लैंगर ने 2019 एशेज के दौरान वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया टीम और यहां तक कि राष्ट्रीय टीम में भी बैनक्रॉफ्ट को कोचिंग दी थी।

लैंगर ने कहा, वेस्टइंडीज के खिलाफ इस अगले टेस्ट मैच के लिए कैमरून बैनक्रॉफ्ट का चयन न होना निराशाजनक है।

उनका यह भी मानना है कि बैनक्रॉफ्ट ने वह सब कुछ किया जो उनसे करने को कहा गया था। उन्होंने न सिर्फ खूब रन बनाए हैं, बल्कि स्लिप या बैट पैड पर उनकी फील्डिंग देश के किसी भी खिलाड़ी जितनी अच्छी है।

केप टाउन में 2018 सैंडपेपर घोटाले के कारण बैनक्रॉफ्ट को नौ महीने का प्रतिबंध झेलना पड़ा, लेकिन 2019 एशेज के लिए टेस्ट टीम में उनकी वापसी हुई। टेस्ट टीम से बाहर किए जाने से पहले उन्होंने पहले दो टेस्ट खेले। लैंगर ने 2018 में केप टाउन घोटाले में बैनक्रॉफ्ट की भूमिका को लेकर टीम में तनाव के किसी भी सुझाव को खारिज कर दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.