logo-image
लोकसभा चुनाव

केरल के राज्यपाल कोझिकोड में भीड़-भाड़ वाली प्रसिद्ध स्वीट स्ट्रीट से गुजरे

केरल के राज्यपाल कोझिकोड में भीड़-भाड़ वाली प्रसिद्ध स्वीट स्ट्रीट से गुजरे

Updated on: 18 Dec 2023, 03:55 PM

तिरुवनंतपुरम:

अपने इरादे स्पष्ट करते हुए कि वह सीपीआई-एम की छात्र शाखा एसएफआई की धमकियों से डर नहीं सकते, केरल के राज्यपाल सोमवार को कोझिकोड के प्रसिद्ध और भीड़-भाड़ वाले स्वीट स्ट्रीट पहुंचे।

उन्होंने राज्य पुलिस प्रमुख को पत्र लिखकर कालीकट विश्वविद्यालय परिसर छोड़ दिया कि उन्हें किसी सुरक्षा कवर की आवश्यकता नहीं है।

उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा,“मुझे केरल के लोग बहुत पसंद हैं और मैं जानता हूं कि लोग भी मुझे पसंद करते हैं। मैं किसी भी धमकी के आगे नहीं झुकूंगा, और स्वीट स्ट्रीट चले गए।

इससे पहले एसएफआई ने कहा था कि वे उन्हें राज्य की सड़कों पर कदम नहीं रखने देंगे।

स्वीट स्ट्रीट के रास्ते में वह स्कूली बच्चों को देखकर रुके और एक छात्र को चूमते हुए उनसे बात की। लोगों और स्कूली बच्चों को उनकी ओर दौड़ते देखा गया और उन्होंने उनका अभिवादन किया। वह व्यस्त स्वीट स्ट्रीट पर रुके और यहां भी लोगों ने उनका स्वागत किया।

वह कुछ मिठाई की दुकानों में भी गए और दुकानदारों द्वारा पेश किए गए प्रसिद्ध कालीकट हलवा का स्वाद चखा।

स्वीट स्ट्रीट में 40 मिनट से अधिक समय बिताने के बाद उन्होंने इंतजार कर रहे मीडियाकर्मियों से कहा, मैं लोगों द्वारा मेरे प्रति दिखाए गए प्यार और कृतज्ञता से बहुत अभिभूत हूं। मुझे नहीं पता कि मैं इसके लिए अपना आभार कैसे व्यक्त करूं।”

वह कालीकट यूनिवर्सिटी के गेस्ट हाउस में ठहरे हैं। रविवार को एसएफआई ने कथित तौर पर राज्यपाल के खिलाफ बैनर लगाया था। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से बैनर हटाने को कहा और कहा कि अगर मुख्यमंत्री परिसर में रहते, तो पुलिस अलग तरीके से कार्रवाई करती।

राज्यपाल ने कहा, केरल पुलिस देश की सबसे अच्छी फोर्स है लेकिन उसे अपना काम करने की इजाजत नहीं है।

सीपीआई-एम नेता ए.के. बालन ने कहा कि राज्यपाल के साथ अजीब चीजें हो रही हैं।

बालन ने कहा,“हमें गंभीरता से लगता है कि राज्यपाल के साथ कुछ समस्या है। उसने जो किया वह ठीक नहीं था. उन्हें सुरक्षा ब्रीफिंग दी जानी चाहिए. अगर कुछ हो जाता तो कौन जिम्मेदार होता?”

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.