logo-image
लोकसभा चुनाव

ओडिशा में मजदूरों को ट्रक ने कुचला, चार की मौत

ओडिशा में मजदूरों को ट्रक ने कुचला, चार की मौत

Updated on: 18 Jan 2024, 06:00 PM

भुवनेश्वर:

ओडिशा के बरगढ़ जिले के बिरजाम गांव में बुधवार को जमीन पर सो रहे चार मजदूरों के ऊपर एक बोरवेल ड्रिलिंग कंपनी का ट्रक चढ़ गया, जिससे उनकी मौत हो गई। इस हादसे में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया।

मरने वाले चार लोगों में से तीन मध्य प्रदेश और एक छत्तीसगढ़ का था, जबकि हादसे में गंभीर रूप से घायल मजदूर मध्य प्रदेश का रहने वाला है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि बिरजाम गांव के एक खेत में कुआं खोदने के काम में लगी बोरवेल मशीन का ईंधन बुधवार देर शाम खत्म हो गया।

उसी एजेंसी का एक अन्य ट्रक जिसमें पाइप, डीजल, मजदूर और अन्य सामान था, पास के पेट्रोल पंप से डीजल लाने गया। इस बीच ड्रिलिंग कार्य में लगे थके हुए मजदूर जमीन पर सो गए।

बोरवेल मशीन के लिए डीजल लेकर लौटे ट्रक ने पार्किंग के लिए वाहन को पीछे करते समय गलती से जमीन पर सो रहे पांच मजदूरों को कुचल दिया। घायल लोगों को पद्मपुर के नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उनमें से तीन को मृत घोषित कर दिया, जबकि एक कार्यकर्ता ने बरगढ़ के जिला मुख्यालय अस्पताल (डीएचएच) में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

मेलचामुंडा पुलिस स्टेशन के प्रभारी निरीक्षक ने कहा, गंभीर रूप से घायल हुए मजदूर का वर्तमान में डीएचएच बरगढ़ में इलाज चल रहा है।

पुलिस ने वाहन को जब्त कर लिया है, जबकि चालक को थाने में हिरासत में लिया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.