logo-image
लोकसभा चुनाव

बंगाल राशन घोटाला: बकीबुर रहमान प्रायोजित फिल्म के निर्देशक, लेखक सरकारी कर्मचारी

बंगाल राशन घोटाला: बकीबुर रहमान प्रायोजित फिल्म के निर्देशक, लेखक सरकारी कर्मचारी

Updated on: 31 Oct 2023, 01:20 PM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के राशन वितरण मामले के मुख्य आरोपी बकीबुर रहमान द्वारा निर्मित एक बंगाली फिल्म पर विवाद और गहराता नजर आ रहा है, क्योंकि फिल्म के निर्देशक और उपन्यास के लेखक राज्य के खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के वर्तमान और पूर्व कर्मचारी हैं।

2014 में रिलीज हुई फिल्म मैंग्रोव राज्य के खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के पूर्व अतिरिक्त निदेशक पार्थसारथी गायेन द्वारा लिखित उपन्यास पर आधारित है। फिल्म के निर्देशक सौरव मुखर्जी हैं, जो उसी विभाग के वर्तमान कर्मचारी हैं।

यह फिल्म पहले से ही विवाद के घेरे में है, यह जानकारी सामने आने के बाद कि अर्पिता मुखर्जी, पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी और करोड़ों रुपये के स्कूल में नौकरी के मामले में मुख्य आरोपी फिल्म की मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म में बॉलीवुड एक्ट्रेस राखी सावंत भी नजर आईं।

फिल्म के प्रीमियर पर पार्थ चटर्जी खुद मौजूद थे। चटर्जी और मुखर्जी दोनों स्कूल नौकरी मामले में कथित संलिप्तता के कारण फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। पिछले साल जुलाई में, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अर्पिता के दो आवासों से सोने की छड़ों और सोने के बिस्कुट की एक बड़ी खेप के साथ 50 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी बरामद की थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.