logo-image
लोकसभा चुनाव

प्रीमियर लीग में आर्सेनल शीर्ष पर, न्यूकैसल ने मैनचेस्टर यूनाइटेड को हराया

प्रीमियर लीग में आर्सेनल शीर्ष पर, न्यूकैसल ने मैनचेस्टर यूनाइटेड को हराया

Updated on: 03 Dec 2023, 04:15 PM

लंदन:

पहले 13 मिनट में दो गोल से आर्सेनल ने घरेलू मैदान पर वॉल्वरहैम्प्टन वांडरर्स को 2-1 से हरा दिया, जिससे वह प्रीमियर लीग में शीर्ष पर बना हुआ है। बुकायो साका ने छठे मिनट में स्कोरिंग की शुरुआत की और प्रभावशाली मार्टिन ओडेगार्ड ने सात मिनट बाद बढ़त दोगुनी कर दी, जबकि आर्सेनल आगे बढ़ता दिख रहा था।

शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि, वॉल्व्स ने दिखाया कि वे कोच गैरी ओनील के नेतृत्व में अच्छी तरह से संगठित हैं और पेनल्टी क्षेत्र के मध्य से मैथियस कुन्हा के 86वें मिनट के प्रयास ने एमिरेट्स स्टेडियम में कुछ घबराहट वाले समापन मिनट सुनिश्चित किए।

कीरन ट्रिप्पियर के क्रॉस पर एंथोनी गॉर्डन के 55वें मिनट के गोल ने न्यूकैसल यूनाइटेड को मैनचेस्टर यूनाइटेड पर 1-0 की घरेलू जीत दिला दी।

न्यूकैसल चोटों की लंबी सूची के साथ खेल में उतरा, लेकिन फिर भी आत्मविश्वास और फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे प्रतिद्वंद्वी पर हावी होने में सक्षम था।

ड्वाइट मैकनील के 67वें मिनट के गोल ने एवर्टन को नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट पर 1-0 से जीत दिला दी, जिससे वित्तीय निष्पक्ष-खेल नियमों का उल्लंघन करने के लिए 10 अंक की कटौती के बाद उनकी टीम तालिका में सबसे नीचे आ गई।

जब एवर्टन पेनल्टी क्षेत्र में अब्दुलाये डौकौरे रयान येट्स की शर्ट खींचने से बच गए, तो एक अच्छी पेनल्टी अपील से इनकार किए जाने के बाद फ़ॉरेस्ट गुस्से में थे।

बर्नले ने शेफ़ील्ड यूनाइटेड को 5-0 से हराकर सीज़न की अपनी पहली घरेलू जीत हासिल की। जे रोड्रिग्ज और जैकब ब्रून लार्सन ने 29 मिनट के बाद स्कोर 2-0 कर दिया और शेफील्ड के लिए हालात तब और खराब हो गए जब ओलिवर मैकबर्नी को बाहर भेजा गया और टीम के 10 खिलाड़ी रह गए। ज़ेकी अमदौनी, लुका कोलेशो और जोश ब्राउनहिल ने अंतिम 17 मिनट में और गोल किए।

ब्रेंटफोर्ड ने नील मौपे, बेन मी और शैंडन बैप्टिस्ट के गोल से ल्यूटन टाउन को 3-1 से हराया। मौपे और मी ने 49वें और 56वें ​​मिनट में गोल किए और हालांकि जैकब ब्राउन ने समय से 15 मिनट पहले ल्यूटन को उम्मीद दी, लेकिन पांच मिनट बाद बैप्टिस्ट के गोल ने ब्रेंटफोर्ड की जीत पक्की कर दी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.