logo-image
लोकसभा चुनाव

अलास्का एयरलाइंस के विमान की खिड़की उखड़कर हवा में उड़ी, आपातकालीन लैंडिंग

अलास्का एयरलाइंस के विमान की खिड़की उखड़कर हवा में उड़ी, आपातकालीन लैंडिंग

Updated on: 06 Jan 2024, 03:15 PM

वाशिंगटन:

अलास्‍का एयरलाइंस का एक विमान अमेरिका के ओरेगोन राज्‍य के पोर्टलैंड से कैलिफोर्निया जा रहा था। उड़ान भरने के तुरंत बाद विमान की आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी, क्योंकि विमान की एक खिड़की उखड़कर हवा में उड़ गई थी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बोइंग 737-9 मैक्स ने शुक्रवार शाम 4.52 बजे उड़ान भरी और 20 मिनट बाद पोर्टलैंड लौट आया।

एक यात्री द्वारा भेजी गई तस्वीरों के अनुसार, हवाई जहाज के ढांचे का एक बड़ा हिस्सा और एक खिड़की गायब थी।

सीएनएन ने फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) के हवाले से कहा, अलास्का एयरलाइंस की फ्लाइट 1282 में चालक दल द्वारा दबाव कम की सूचना दी। इसके बाद विमान की पोर्टलैंड अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित लैंडिंग कराई गई।

पोर्टलैंड अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे और अलास्का एयरलाइंस दोनों ने आपातकालीन लैंडिंग की पुष्टि की है। अलास्का एयरलाइंस ने भी पुष्टि की कि फ्लाइट 1282 पर एक घटना घटी, जो पोर्टलैंड से ओंटारियो, कैलिफ़ोर्निया जा रही थी।

एयरलाइन ने कहा, विमान ने 171 यात्रियों और छह चालक दल के सदस्यों के साथ पोर्टलैंड अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित लैंडिंग की।

जांच की जा रही है कि क्या हुआ और पता चलने पर अधिक जानकारी साझा करेंगे। विमान में सवार एक यात्री काइल रिंकर ने सीएनएन को बताया कि उड़ान भरने के तुरंत बाद एक खिड़की बाहर निकल गई। यह सचमुच अभूतपूर्व था। अभी-अभी विमान ऊंचाई पर पहुंचा ही था कि खिड़की उखड़कर हवा में उड़ गई और इसके बावजूद इस पर तब तक ध्यान नहीं गया जब तक ऑक्सीजन मास्क नीचे नहीं आ गए।

एफएए और राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने घोषणा की है कि वे घटना की जांच करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.