logo-image

Coronavirus: 24 घंटों में 4000 से ज्यादा केस, महानगरों में बिगड़ रहे हालात

कोरोना वायरस फिर से तेजी से बढ़ता दिख रहा है. पिछले 24 घंटों में पिछले 80 दिनों का रिकॉर्ड टूट गया है. महज 24 घंटों में देश में 4 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किये गए हैं, जो पिछले 80 दिनों में...

Updated on: 03 Jun 2022, 09:59 AM

highlights

  • कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 21 हजार से ज्यादा
  • दिल्ली-मुंबई-चेन्नई-बेंगलुरु में सर्वाधिक मरीज
  • कोरोना ने तोड़ा 80 दिनों का रिकॉर्ड, मिले 4000 से ज्यादा मरीज

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस फिर से तेजी से बढ़ता दिख रहा है. पिछले 24 घंटों में पिछले 80 दिनों का रिकॉर्ड टूट गया है. महज 24 घंटों में देश में 4 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किये गए हैं, जो पिछले 80 दिनों में सबसे बड़ा आंकड़ा है. खास बात ये है कि महानगरों में हालात खराब दिख रहे हैं. दिल्ली-मुंबई में सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, गुरुवार को 4041 नए मामले दर्ज किये गए हैं. इस बीच पिछले 24 घंटों में 10 लोगों की मौत भी कोरोना की वजह से हुई. 

दिल्ली-मुंबई-चेन्नई में बढ़ रहे केस

जानकारी के मुताबिक, देश में सक्रिय मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा दिल्ली में है. इसके बाद मुंबई में है. ताजी जानकारी के मुताबिक, कोरोना से पिछले 24 घंटों में 2,363 लोग उबर गए हैं, इसके बावजूद सक्रिय मरीजों की संख्या 21,177 तक पहुंच गई है. ये आंकड़ा भी काफी ज्यादा है. दिल्ली-मुंबई-चेन्नई में दो तिहाई से अधिक मरीज हैं. ऐसे में विशेषज्ञों ने फिर से कोरोना को लेकर चिंता जताई है.

ये भी पढ़ें: Sidhu Moose Wala Murder Case: फिरोजपुर जेल में खूनी हिंसा, कई कैदी घायल; चार अस्पताल में भर्ती

महाराष्ट्र में सक्रिय मरीजों की संख्या कई गुना बढ़ी

महाराष्ट्र में कोरोना के आंकड़ों के मुताबिक, 16 अप्रैल, 2022 तक राज्य में करीब 626 सक्रिय मरीज थे. डेढ़ महीने में यह संख्या सात गुना बढ़कर 4,500 हो गई है, इनमें से 97 फीसदी मुंबई, ठाणे, पुणे में पाए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ प्रदीप व्यास ने कहा कि मुंबई का पॉजिटिविटी रेट 6 प्रतिशत है और राज्य में पॉजिटिविटी बढ़कर 3 प्रतिशत हो गई है. मुंबई में दो हफ्ते पहले तक, नए मामलों का सात दिनी औसत 143 था, जो 424 तक पहुंच गया है. देश के बड़े शहरों में कोविड संक्रमण में सबसे ज्‍यादा उछाल मुंबई में ही देखने को मिला है.