logo-image

Sidhu Moose Wala Murder Case: फिरोजपुर जेल में खूनी हिंसा, कई कैदी घायल; चार अस्पताल में भर्ती

पॉपुलर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसावाला की हत्या के बाद से पंजाब के इलाकों में सक्रिय गैंगस्टर्स के बीच खूनी झड़पें शुरू हो चुकी है. जानकारी के मुताबिक, पंजाब के फिरोजपुर सेंट्रल जेल में...

Updated on: 03 Jun 2022, 09:39 AM

highlights

  • सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद हवाल
  • फिरोजपुर सेंट्रल जेल में भिड़े दो गुट
  • मारपीट में दर्जन भर घायल, 4 कैदी सिविल अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली:

पॉपुलर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसावाला की हत्या के बाद से पंजाब के इलाकों में सक्रिय गैंगस्टर्स के बीच खूनी झड़पें शुरू हो चुकी है. जानकारी के मुताबिक, पंजाब के फिरोजपुर सेंट्रल जेल में प्रशासन की छापेमारी के बाद पूरे जेल में भूचाल मच गया. क्योंकि जेल में कुछ मोबाइल बरामद हुए थे. इन मोबाइलों के मिलने के बाद जेल में अफवाह फैल गई कि जिन लोगों के पास मोबाइल मिला है, वो मूसेवाला हत्याकांड में शामिल रहे हैं. इसके बाद ही दो गुटों ने आपस में खूब बवाल काटा और एक-दूसरे पर हमला बोल दिया. इस खूनी झड़प में कई कैदी घायल हो गए, जिसमें से 4 को बाहर अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है. 

ये पूरा मामला बुधवार दोपहर का है. हालांकि जेल प्रशासन की ओर से बरती गई गोपनीयता की वजह से खबरें बाहर नहीं आ पाई. लेकिन जब गंभीर रूप से घायल कैदियों को अस्पताल ले जाया गया, तब जाकर कहीं ये खबर बाहर निकली. हालांकि जेल अधिकारी अब भी पूरी गोपनीयता बरत रहे हैं और पूरे बवाल के बारे में एक शब्द भी नहीं बोल रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, इस हिंसा में एक दर्जन से ज्यादा कैदी घायल हो गए, जिसमें से गंभीर रूप से घायल चार कैदियों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया.

ये भी पढ़ें: अमेरिका ने फिर कहा भारत में अल्पसंख्यकों पूजा स्थलों पर हमले बढ़े

हिंसा में कई गुट हुए शामिल

सूत्रों के मुताबिक, मूसेवाला की हत्या के बाद कैदियों के कई गुट आपस में मिल गए और दो अलग-अलग गुटों में मारपीट शुरू हो गई. कैदियों को जो मिला उन्होंने एक दूसरे पर फेंका, एक दूसरे पर लात-घूंसे चलाए. बताया जा रहा है कि जेल के अंदर दो गैंगस्टर्स के पास मोबाइल मिले. उन्होंने कहा कि इन मोबाइल के जरिए संपर्क करके ही गैंस्टर्स ने मूसेवाला की हत्या करने की साजिश रची. इस बीच, मनसा पुलिस फिरोजपुर जेल पहुंची. पुलिस ने जेल में बंद गैंगस्टर मनप्रीत सिंह मन्ना से सिद्धू मूसेवाला की हत्या मामले में पूछताछ के लिए वारंट दिया है. सूत्रों का कहना है कि घटना के समय जेल के अंदर उचित सुरक्षा व्यवस्था नहीं थी, जिसकी वजह से मारपीट पर काबू पाने में काफी समय लगा.