News Nation Logo

गुजरात चुनाव: कांग्रेस की तीसरी लिस्ट जारी, नाराज़ कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Kumar | Updated on: 27 Nov 2017, 02:39:06 PM
कांग्रेस के असंतुष्ट कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

नई दिल्ली:  

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी करने के बाद असंतुष्ट पार्टी कार्यकर्ताओं ने ऑफ़िस के बाहर जमकर बवाल काटा। 

बता दें कि कांग्रेस ने देर रात अपने 76 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की है। लिस्ट जारी करते ही कार्यकर्ताओं ने पार्टी ऑफ़िस के बाहर हंगामा शुरू कर दिया और पुतले जलाए।

कांग्रेस ने बनासकांठा से दो विधायकों के नाम काटे, इन दोनो विधायकों ने हाल ही में हुए राज्यसभा चुनाव के दौरान अहमद पटेल के लिए वोट डाला था।

कहा जा रहा है कि उस वक़्त पार्टी की तरफ से वादा किया गया था कि अहमद पटेल को समर्थन देने वाले सभी 43 विधायकों को फिर से टिकट दिया जाएगा। लेकिन वादे के अनुसार काम नहीं होने से पार्टी कार्यकर्ता बेहद ग़ुस्से में हैं।

गुजरात के मेहसाना में टिकट बंटवारे से असंतुष्ट पार्टी प्रवक्ता रेखाबेन चौधरी ने इस्तीफा दे दिया है।

देश में बढ़ती बेरोजगारी के दावे में सच्चाई नहीं, बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जा रहा आंकड़ा: नीति आयोग वाइस चेयरमैन

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति के प्रभारी ऑस्कर फर्नाडिंस ने रविवार देर रात यह सूची जारी की। इस सूची में अनुसूचित जनजाति के कम से कम 11 उम्मीदवार और अनुसूचित जाति समुदाय के तीन उम्मीदवार शामिल हैं।

बता दें 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए दो चरणों में मतदान कराया जाएगा। पहले चरण का मतदान 9 दिसंबर और दूसरे चरण का मतदान 14 दिसंबर को कराया जाएगा।

मतगणना 18 दिसंबर को होगी। पहले चरण में सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात की 89 सीटों पर और दूसरे चरण में मध्य और उत्तर गुजरात की 93 सीटों पर मतदान कराया जाएगा।

संविधान में देश को एकजुट करने की ताकत: पीएम मोदी

गौरतलब है कि कांग्रेस ने पहली लिस्ट में 77 उम्मीदवारों की घोषणा की थी, जिसके बाद पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति ने काफी रोष व्यक्त किया था। पाटीदारों ने अपने नेताओं को टिकट दिए जाने का विरोध किया था। वहीं कांग्रेसी खेमे बगावती सुर देखने को मिले थे।

इसका असर कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में देखने को मिला था। दूसरी सूची में चार पुराने नामों को हटा दिया गया। इनमें सूरत की वरच्छा रोड सीट से प्रफुल भाई तोगड़िया का टिकट काटकर उनकी जगह धीरूभाई गजेरा को प्रत्याशी बनाया गया था।

भरुच सीट पर भी टिकट बदला गया था। वहां से जयेश पटेल को टिकट दिया गया था, जबकि पहली लिस्ट में किरन ठाकोर के नाम की घोषणा की गई थी।कांग्रेस राज्य में दो दशकों से सत्ता से बाहर रही है।

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस ने कहा- आतंकवाद के खात्मे तक जारी रहेगी जंग

First Published : 27 Nov 2017, 10:48:26 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.