logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी पर बोला हमला, आपके पिता मिस्टर क्लीन का जीवनकाल 'भ्रष्टाचारी नंबर वन' के रूप में समाप्त हुआ

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) लगातार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोल रहे हैं.

Updated on: 05 May 2019, 08:49 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) लगातार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोल रहे हैं. इस बहाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कांग्रेस पर राफेल मुद्दे को लेकर उनकी छवि खराब करने की कोशिश का आरोप लगाते हुए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के पिता राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) पर तंज कसा. उन्होंने कहा, मिस्टर क्लीन का जीवनकाल 'भ्रष्टाचारी नम्बर वन' के रूप में समाप्त हुआ था. राहुल गांधी ने खुद एक साक्षात्कार में स्वीकार किया है कि वह मोदी से तब तक नहीं जीत सकते, जब तक मोदी की मेहनत, ईमानदारी और भारत भक्ति पर दाग नहीं लगाते.

यह भी पढ़ें ः बसपा प्रमुख मायावती के लिए नरम कैसे पड़ गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आखिर क्‍या है रणनीति

पीएम नरेंद्र मोदी ने एक सभा में राहुल गांधी के दिवंगत पिता पूर्व पीएम राजीव गांधी का नाम लिए बगैर कहा, आपके राज दरबारियों ने आपके पिताजी को गाजे-बाजे के साथ मिस्टर क्लीन बना दिया था. लेकिन देखते ही देखते भ्रष्टाचारी नंबर वन के रूप में उनका जीवनकाल समाप्त हो गया. नामदार यह अहंकार आपको खा जाएगा. ये देश गलतियां माफ करता है, मगर धोखेबाजी को कभी माफ नहीं करता. पीएम मोदी ने आगे कहा, जो पार्टी पहले चरण के मतदान से पहले खुद को प्रधानमंत्री पद की दावेदार बता रही थी, वह अब मानने लगी है कि हम तो यूपी में सिर्फ वोट काटने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं. इस वोट कटवा कांग्रेस का कितना पतन हो गया है, यह इसका जीता जागता सबूत है.

यह भी पढ़ें ः Cyclone Fani: ओडिशा में चक्रवात से मरने वालों की संख्या हुई 16, राहत कार्य जारी

पीएम ने दावा किया कि अब यह साफ हो चुका है कि सपा ने पीएम पद का ख्वाब दिखाकर मायावती का तो चालाकी से फायदा उठा लिया. मगर अब बहन जी को समझ आ गया है कि सपा और कांग्रेस ने मिलकर बहुत बड़ा खेल खेला है. उन्होंने कहा कि बहनजी अब खुलेआम कांग्रेस की आलोचना करती हैं, लेकिन दूसरी तरफ बहनजी के साथ गठबंधन करने वाली सपा अपने निजी स्वार्थ के लिए पूरी तरह कांग्रेस के मुद्दे पर चुप है. कांग्रेसी खुशी-खुशी सपा की रैलियों में मंच साझा कर रहे हैं. इन लोगों ने बहनजी को ऐसा धोखा दिया है कि उन्हें भी समझ नहीं आ रहा है.

यह भी पढ़ें ः छत्तीसगढ़ में सत्तारुढ़ कांग्रेस में बदलाव के आसार, बीजेपी भी तलाश रही नया चेहरा

प्रधानमंत्री ने कहा कि इसीलिये राफेल नाम का 'झूठ का पुलिंदा' तैयार किया गया. कल ही नामदार (राहुल) ने फिर स्वीकार किया है कि इस पूरे अभियान का उनका एकमात्र लक्ष्य नरेंद्र मोदी की छवि खराब करना है. उन्होंने कहा मोदी पांच दशक तक बिना रुके-थके सिर्फ और सिर्फ भारत माता के लिए जिया है. टीवी स्क्रीन पर गालियां देकर 50 साल की मोदी की तपस्या को तुम धूल में नहीं मिला सकते हो.