logo-image

Deoband SP-BSP-RLD Rally : मायावती बोलीं- सरकार बनी तो 6 हजार नहीं, गरीबों को स्थाई रोजगार देंगे

जनसभा को संबोधित करते हुए मायावती ने उत्तर प्रदेश और केंद्र की बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा

Updated on: 07 Apr 2019, 02:40 PM

सहारनपुर:

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच हुए गठबंधन के तहत 25 साल बाद पहली बार दोनों दलों की सहारनपुर के देवबंद में संयुक्त रैली हो रही है. मंच पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने जनता को संबोधित किया. इस दौरान मायावती ने कहा कि हमें केंद्र में सरकार बनाने का मौका मिलता है तो हम सरकारी और गैर-सरकारी क्षेत्र में स्थायी रोजगार देने की व्यवस्था करेंगे.

यह भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल में बोले पीएम नरेंद्र मोदी, आप जितना मोदी-मोदी करते हैं उतनी ही स्पीड ब्रेकर की नींद उड़ जाती है

जनसभा को संबोधित करते हुए मायावती ने उत्तर प्रदेश और केंद्र की बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी अपने पुराने वादों पर बात नहीं करना चाहती. पीएम नरेंद्र मोदी को देश की कोई भी चिंता नही है. वह तो अपनी पार्टी की ब्रांडिंग में लगे हैं. बसपा सुप्रीमो ने कहा कि पीएम मोदी सिर्फ गरीबों का साथ देने का नाटक कर रहे हैं. उनका पूरा ध्यान तो धन्ना सेठों को और अमीर बनाने का है.

यह भी पढ़ें- यूपी में महागठबंधन की पहली साझा रैली के लिए देवबंद ही क्यों, जानें धार्मिक-जातीय गणित

मायावती ने प्रदेश की बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि देश के किसान इस सरकार में शुरू से ही दुखी रहे. यूपी में बीजेपी की सरकार ने आवारा पशुओं के जरिए और भी बर्बाद कर दिया. गन्ना किसान भी परेशान हैं. उन्होंने कहा कि हमें मौका मिला तो किसानों का कोई बकाया नहीं रहेगा. दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों का आरक्षण का कोटा अधूरा पड़ा है.

यह भी पढ़ें- 25 साल बाद एक मंच पर सपा-बसपा, उस वक्त भी बीजेपी के खिलाफ छेड़ी थी लड़ाई

बसपा अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार विपक्ष का मुंह बंद करने के लिए उनके नेताओं, नजदीकियों और रिश्तेदारों को झूठे मामलों में फंसा रही है. सीबीआई, ईडी, आयकर विभाग का गलत इस्तेमाल हो रहा है. मायावती ने कहा कि इस बार कोई जुमलेबाजी और चौकीदारी की नाटकबाजी नहीं चलेगी. उन्होंने कहा कि लोगों को अच्छे दिन दिखाने का प्रलोभन दिया गया था, लेकिन एक चौथाई वादे भी पूरे नहीं किये गए. इस बार फिर तमाम हथकंडे अपनाकर गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Deoband SP-BSP-RLD Rally live : यूपी में महागठबंधन का पहला मेगा शो, मायावती और अखिलेश भरेंगे हुंकार

इस दौरान मायावती ने मुस्लिम वोटरों से अपील करते हुए कहा कि भावनाओं में आकर वोट न बंटने दें. कांग्रेस पर हमला बोलते हुए बसपा सुप्रीमो ने कहा कि कांग्रेस ने मुझे मिलने वाले वोटों को बांटने के लिए ऐसी जाति और धर्म के उम्मीदवारों को टिकट दिया है जिससे बीजेपी जीत जाए. उन्होंने कहा कि सहारनपुर में मुसलमानों को मालूम है कि यहां के बसपा प्रत्याशी का टिकट हमने पहले ही घोषित कर दिया था लेकिन कांग्रेस ने जानबूझ कर बीजेपी को जिताने के लिए मुस्लिम प्रत्याशी दिया.