News Nation Logo
Banner

Twitter के इस फीचर के जरिए एक दूसरे को भेज सकेंगे पैसे

Twitter के मुताबिक ये ट्विटर पर पैसे भेजने और पाने का आसान तरीका है. फिलहाल टिप जार में बैंडकैंप, कैश ऐप, पैट्रॉन, पेपाल और वेनमो का ही सपोर्ट दिया गया है.

IANS | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 07 May 2021, 04:03:04 PM
Twitter

ट्विटर (Twitter) (Photo Credit: IANS )

highlights

  • टिप जार में बैंडकैंप, कैश ऐप, पैट्रॉन, पेपाल और वेनमो का ही सपोर्ट दिया गया है
  • इन प्लेटफॉर्म पर आपका अकाउंट होना चाहिए तब ही आप पैसे प्राप्त कर सकेंगे

नई दिल्ली :

ट्विटर (Twitter) भारत सहित वैश्विक स्तर पर एक नया टिप जार (Twitter Tip Jar) फीचर का परीक्षण कर रहा है, जहां आईओएस और एंड्रॉएड उपयोगकर्ता अपने पसंदीदा अकाउंट्स में सीधे पैसे भेज सकते हैं. परीक्षण वर्तमान में विश्व स्तर पर क्रिएटर्स, पत्रकारों, विशेषज्ञों और गैर-लाभकारी संगठनों से संबंधित सत्यापित अकाउंट्स के एक समूह के लिए खुला है. कंपनी के मुताबिक ये ट्विटर पर पैसे भेजने और पाने का आसान तरीका है. फिलहाल टिप जार में बैंडकैंप, कैश ऐप, पैट्रॉन, पेपाल और वेनमो का ही सपोर्ट दिया गया है यानी अगर आपको ये फीचर मिला है और आप सेटअप कर रहे हैं तो इन प्लेटफॉर्म पर आपका अकाउंट होना चाहिए तब ही आप पैसे प्राप्त कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy Z Flip3 अगस्त में लॉन्च होने की संभावना

माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म लेनदेन के लिए उन सेवाओं के बाहरी भुगतान प्रोसेसर का उपयोग कर रहा है. ट्विटर सपोर्ट ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा, अब आप कई अद्भुत आवाजों को सपोर्ट कर सकते हैं, जो ट्विटर पर बातचीत में जोड़ी जाती हैं - उन्हें सुझाव भेजें. इसमें कहा गया है, आप किसी भी टिप को कई भुगतान सेवाओं के माध्यम से उनके प्रोफाइल पर नए टिप जार आइकन पर टैप करके एंड्रॉएड और आईओएस पर परीक्षण करके भेज सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Apple iPhone 13 Pro मॉडल के लिए 120Hz ओएलईडी डिस्पले भेजेगा सैमसंग

टिप जार का उपयोग करने के लिए, प्रोफाइल पर यूटर नेम के बगल में डॉलर बिल आइकन पर टैप करना होगा. आप टिप जार फीचर को भी टॉगल कर पाएंगे.

यह भी पढ़ें: Oppo Reno 6 सीरीज 22 मई को लॉन्च होने की संभावना

एंड्रॉएड यूजर्स ट्विटर के ऑडियो चैट एप स्पेस में पैसे भेज पाएंगे. ट्विटर ने कहा, हम अपने टिपिंग प्रॉम्प्ट और हेल्प सेंटर को अपडेट कर रहे हैं ताकि यह स्पष्ट हो सके कि अन्य ऐप शर्तों के अनुसार लोगों को टिप्स भेज/प्राप्त कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Tablet शिपमेंट में भारी बढ़ोतरी, जानिए सबसे ज्यादा किस कंपनी को हुआ फायदा

First Published : 07 May 2021, 04:03:04 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.