News Nation Logo
भारत में अब तक कोविड के 3.46 करोड़ मामले सामने आए हैं: लोकसभा में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हरियाणा में अगले आदेश तक गुरुग्राम, सोनीपत, फरीदाबाद और झज्जर के स्कूलों को बंद करने का आदेश Omicron Update: 31 देशों में 400 से ज्यादा संक्रमण के मामले मलेशिया में ओमीक्रॉन के पहले मामले की पुष्टि अमेरिका में ओमीक्रॉन से संक्रमण के मामले बढ़कर 8 हुए केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: CCTV के मामले में दिल्ली दुनिया में नंबर 1 केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में महिलाएं पूरी तरह सुरक्षित केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में 1.40 कैमरे और लगाए जाएंगे थोड़ी देर में ओमीक्रॉन पर जवाब देंगे स्वास्थ्य मंत्री IMF की पहली उप प्रबंध निदेशक के रूप में ओकामोटो की जगह लेंगी गीता गोपीनाथ 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों का गांधी प्रतिमा के पास विरोध-प्रदर्शन यमुना एक्‍सप्रेसवे पर सुबह सुबह बड़ा हादसा, मप्र पुलिस के दो जवानों समेत चार की मौत जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक ही परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित

Tablet शिपमेंट में भारी बढ़ोतरी, जानिए सबसे ज्यादा किस कंपनी को हुआ फायदा

सैमसंग ने 20 प्रतिशत और लेनोवो ने 9.4 प्रतिशत शेयर का नेतृत्व किया. क्रोमबुक शिपमेंट की कुल संख्या 13 मिलियन यूनिट थी जो 2020 की पहली तिमाही में 2.8 मिलियन थी.

IANS | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 04 May 2021, 07:25:22 AM
Tablet

Tablet (Photo Credit: IANS )

highlights

  • क्रोमबुक शिपमेंट की कुल संख्या 13 मिलियन यूनिट थी जो 2020 की पहली तिमाही में 2.8 मिलियन थी
  • एप्पल ने 31.7 प्रतिशत, सैमसंग ने 20 प्रतिशत और लेनोवो ने 9.4 प्रतिशत शेयर के साथ लीड किया

नई दिल्ली :

इंटरनेशनल डेटा कॉरपोरेशन (International Data Corporation) के प्रारंभिक आंकड़ों के अनुसार, 55.2 प्रतिशत की वृद्धि और कुल 39.9 मिलियन यूनिट वाले शिपमेंट के साथ टैबलेट्स 2021 के क्यू 1 में नंबर वन रहा. एप्पल ने टैबलेट सेगमेंट को 31.7 प्रतिशत शेयर के साथ लीड किया, वहीं सैमसंग ने 20 प्रतिशत और लेनोवो ने 9.4 प्रतिशत शेयर का नेतृत्व किया. क्रोमबुक शिपमेंट की कुल संख्या 13 मिलियन यूनिट थी जो 2020 की पहली तिमाही में 2.8 मिलियन थी. आईडीसी की मोबिलिटी और कंज्यूमर डिवाइस ट्रैकर्स के साथ रिसर्च एनालिस्ट अनुरूप नटराज ने कहा कि, "वैक्सीन रोलआउट और व्यवसाय को ऑफिस में लौटने में वक्त लगेगा, वर्क फ्राम होम ट्रेंड में हैं, हम अभी भी 'सामान्य' काम करने की स्थिति में लौटने से दूर हैं और इसलिए टैबलेट, विशेष रूप से डिटेचबल की मांग थोड़ी देर के लिए जारी रहने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें: स्मार्टथिंग्स के लिए वेब डैशबोर्ड पर काम कर रहा सैमसंग

आईडीसी ने कहा कि 2013 की तीसरी तिमाही से इस में वृद्धि नहीं देखी गई थी. अब टैबलेट बाजार में 56.9 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. नटराज आगे कहा कि हालांकि, जैसा कि खरीदार तेजी से प्रतिस्पर्धी उत्पादों की ओर रुख करते हैं, जैसे कि काम के लिए पतली और हल्की नोटबुक और शिक्षा के लिए क्रोमबुक. टैबलेट का भविष्य एप्पल, सैमसंग, अमेजॅन और माइक्रोसॉफ्ट,जैसे बड़े ब्रांडों के लिए निरंतर प्रतिस्पर्धा के अंतर्गत रहेगा. 

यह भी पढ़ें: चीन ने 33 ऐप को दिया निर्देश, यूजर्स के डेटा कलेक्शन पर लगाएं रोक

क्रोमवुक की बढ़ती लोकप्रियता अमेरिका, पश्चिमी यूरोप और हाल ही में जापान जैसे बाजारों में टैबलेट के लिए बहुत कम जगह छोड़ रही है. इसके अलावा, क्रोमबुक ने अभी भी उपभोक्ता बाजार को एक सार्थक तरीके से तोड़ दिया है क्योंकि नोटबुक के साथ साथ टैबलेट, जैसे कि आईपैड, गैलेक्सी डिवाइस और फायर टैबलेट, एक मजबूत उपस्थिति बनाए हुए है.

यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हो सकते हैं OnePlus Nord N100 और N10 5जी स्मार्टफोन

First Published : 04 May 2021, 07:25:22 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.