News Nation Logo

Apple iPhone 13 Pro मॉडल के लिए 120Hz ओएलईडी डिस्पले भेजेगा सैमसंग

रिपोर्ट में कहा गया है कि एलटीपीओ तकनीक के इस्तेमाल से अधिक पावरफुल बैकप्लेन बनेगा, जो कि डिस्पले पर पिक्सल्स के बंद होने या चालू होने के लिए जिम्मेदार है और जो कि बैटरी लाइफ पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाले बिना 120 हॉट्र्ज रिफ्रेश रेट की अनुमति देता है.

IANS | Updated on: 06 May 2021, 07:22:27 AM
Apple iPhone

Apple iPhone (Photo Credit: IANS )

highlights

  • आईफोन 13 प्रो मॉडल में LPTO TFT ओएलईडी पैनल का उपयोग किए जाने की उम्मीद
  • जनवरी 2021 में ओएलईडी पैनलों की वैश्विक शिपमेंट (बिक्री) 5.3 करोड़ यूनिट तक पहुंच चुकी है

सोल:

दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज सैमसंग (Samsung) की ओर से कथित तौर पर आईफोन 13 प्रो (Apple iPhone 13 Pro) और आईफोन 13 प्रो मैक्स (Apple iPhone 13 Pro Max) मॉडल के लिए शानदार कंटेंट अनुभव के साथ ही बेहतरीन स्क्रॉल अनुभव के लिए 120 हॉट्र्ज ओएलईडी डिस्पले भेजे जाने की उम्मीद है. मैकरूमर्स के अनुसार, यह दावा किया जा रहा है कि सैमसंग प्रो मॉडल के लिए 120 हॉट्र्ज पैनल का एक विशेष आपूर्तिकर्ता होगा. आगामी आईफोन 13 प्रो मॉडल में लो-टेम्प्रेचर पॉलीक्रिस्टलाइन ऑक्साइड (Low-Temperature Polycrystalline Oxide-LPTO) थिन-फिल्म ट्रांजिस्टर (Thin Film Transistor-TFT) ओएलईडी पैनल का उपयोग किए जाने की उम्मीद है. जो लोग इससे अनजान हैं, उन्हें बता दें कि 120 हॉट्र्ज रिफ्रेश रेट स्क्रीन के लिए एलटीपीओ ओएलईडी की जरूरत होती है.

यह भी पढ़ें: Apple 2023 में फोल्डेबल iPhone लॉन्च करेगा: रिपोर्ट

रिपोर्ट में कहा गया है कि एलटीपीओ तकनीक के इस्तेमाल से अधिक पावरफुल बैकप्लेन बनेगा, जो कि डिस्पले पर पिक्सल्स के बंद होने या चालू होने के लिए जिम्मेदार है और जो कि बैटरी लाइफ पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाले बिना 120 हॉट्र्ज रिफ्रेश रेट की अनुमति देता है. 2017 से एप्पल के आईपैड प्रो मॉडल अपने प्रोमोशन डिस्पले के हिस्से के रूप में 120 हॉट्र्ज रिफ्रेश रेट के सपोर्ट के साथ आते हैं. यह स्वचालित रूप से सामग्री के आधार पर रिफ्रेश दर को समायोजित करता है. लगभग सभी हाई-एंड फ्लैगशिप एंड्रॉएड स्मार्टफोन्स भी 120 हॉट्र्ड रिफ्रेश रेट के सपोर्ट के साथ आते हैं और अब यह सही समय है, जब एप्पल अपने आईफोन में इसी तरह की पेशकश कर रहा है.

यह भी पढ़ें: Oppo Reno 6 सीरीज 22 मई को लॉन्च होने की संभावना

जनवरी 2021 में ओएलईडी पैनलों की वैश्विक शिपमेंट (बिक्री) 5.3 करोड़ यूनिट तक पहुंच चुकी है, जिसमें से सैमसंग (Samsung) के डिस्पले की संख्या 4.5 करोड़ यूनिट दर्ज की गई है. कंपनी की इस क्षेत्र में लगभग 85 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी है. इसके बाद 60 लाख शिपमेंट के साथ एलजी डिस्पले का नंबर आता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 May 2021, 07:22:27 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.