News Nation Logo

Apple 2023 में फोल्डेबल iPhone लॉन्च करेगा: रिपोर्ट

जीएसएमएरिना की रिपोर्ट में बताया गया है कि जब यह डिवाइस अनफोल्ड (Apple Foldable iPhone) होगा, तब इसकी डिस्पले 8 इंच की होगी. इसमें क्यूएचडी प्लस रिजॉल्यूशन की सुविधा भी होगी.

IANS | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 05 May 2021, 07:24:57 AM
Apple iPhone

Apple iPhone (Photo Credit: IANS )

highlights

  • फोल्डेबल डिवाइस के शिपमेंट लक्ष्य की 1.5 से 2 करोड़ यूनिट तक की उम्मीद की जा रही है: रिपोर्ट
  • कंपनी अपने फोल्डेबल आईफोन के लॉन्च के बाद आईपैड मिनी को बंद कर सकती है: रिपोर्ट

सैन फ्रांसिस्को :

क्यूपर्टिनो स्थित तकनीकी दिग्गज एप्पल खुद के फोल्डेबल आईफोन (Apple Foldable iPhone) पर काम कर रही है और यह 2023 में तैयार हो जाएगा. सबसे विश्वसनीय एप्पल विश्लेषकों में से एक मिंग-ची कुओ के अनुसार, उक्त फोल्डेबल डिवाइस के शिपमेंट लक्ष्य की 1.5 से 2 करोड़ यूनिट तक की उम्मीद की जा रही है. जीएसएमएरिना की रिपोर्ट में बताया गया है कि जब यह डिवाइस अनफोल्ड होगा, तब इसकी डिस्पले 8 इंच की होगी. इसमें क्यूएचडी प्लस रिजॉल्यूशन की सुविधा भी होगी. रिपोर्ट में कहा गया है कि आपूर्तिकर्ता एक बार फिर सैमसंग होगा, लेकिन इसमें टीपीके द्वारा विकसित सिल्वर नैनोवायर टच तकनीक का उपयोग किया जाएगा, जो कि सैमसंग के वाई-ओक्टा दृष्टिकोण से बेहतर होगी.

यह भी पढ़ें: Oppo Reno 6 सीरीज 22 मई को लॉन्च होने की संभावना

साल के अंत तक या अगले साल की शुरूआत में फोल्डेबल स्मार्टफोन की रेस में प्रवेश करेंगे
रिपोर्ट में ओप्पो, वीवो, श्याओमी और ऑनर जैसे अन्य प्रतिस्पर्धी ब्रांडों का भी उल्लेख किया गया है, जो इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरूआत में फोल्डेबल स्मार्टफोन की रेस में प्रवेश करेंगे. इनके लिए 1.7 करोड़ वॉल्यूम की उम्मीद जताई गई है. हालांकि यह भी ध्यान रखने वाली बात है कि कुओ ने यह भी स्पष्ट किया है कि इसके बारे में केवल उम्मीद की जा रही है और अगर बाजार नए फॉर्म फैक्टर को नहीं अपनाता है, तो हो सकता है कि एप्पल अपने सभी फोल्डेबल प्लान को रद्द भी कर दे.

यह भी पढ़ें: Tablet शिपमेंट में भारी बढ़ोतरी, जानिए सबसे ज्यादा किस कंपनी को हुआ फायदा

इससे पहले, कुओ ने कहा था कि ऐप्पल 2016 से फोल्डेबल डिवाइसों पर शोध कर रहा है, लेकिन एक फोल्डेबल आईफोन को लेकर अफवाहें हाल के महीनों में काफी बढ़ी हैं. गैलेक्सी जेड फ्लिप जैसे डिजाइन वाला आगामी फोल्डेबल आईफोन बाजार में प्रतिस्पर्धी प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में अधिक किफायती भी होगा. एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कंपनी अपने फोल्डेबल आईफोन के लॉन्च के बाद आईपैड मिनी को बंद कर सकती है.

First Published : 05 May 2021, 07:23:43 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो