News Nation Logo

Samsung Galaxy Tab S6 Lite में शामिल वन यूआई 3.1 हुआ अपडेट

सैममोबाइल की रिपोर्ट के मुताबिक, इस अपडेट में एक और अहम फीचर सैमसंग डीईएक्स भी शामिल है. डीईएक्स सपोर्ट से गैलेक्सी टैब एस6 लाइट के यूजर्स इसे बेहतर ढंग से बड़े स्क्रीन के साथ कनेक्ट कर पाएंगे और इसका इस्तेमाल पोर्टेबल डेस्कटॉप के रूप में कर पाएंगे.

IANS | Updated on: 15 Mar 2021, 12:18:26 PM
Samsung Galaxy Tab S6 Lite

Samsung Galaxy Tab S6 Lite (Photo Credit: IANS )

highlights

  • सैममोबाइल की रिपोर्ट के मुताबिक, इस अपडेट में एक और अहम फीचर सैमसंग डीईएक्स भी शामिल है
  • वन यूआई 3.1 अपडेट में टच ऑटोफोकस और ऑटोएक्सपोजर कंट्रोलर में सुधार किया गया है

नई दिल्ली :

सैमसंग (Samsung) ने गैलेक्सी टैब एस6 लाइट (Galaxy Tab S6 Lite) में अपने कस्टम एंड्रॉयड स्किन अपडेट के लेटेस्ट वर्जन वन यूआई 3.1 को रोलआउट करना शुरू कर दिया है. इस अपडेट के तहत मिड-रेंज के टैबलेट में एक नए यूआई डिजाइन और कई अन्य फीचर्स शामिल किए गए हैं. सैममोबाइल की रिपोर्ट के मुताबिक, इस अपडेट में एक और अहम फीचर सैमसंग डीईएक्स भी शामिल है. डीईएक्स सपोर्ट से गैलेक्सी टैब एस6 लाइट के यूजर्स इसे बेहतर ढंग से बड़े स्क्रीन के साथ कनेक्ट कर पाएंगे और इसका इस्तेमाल एक पोर्टेबल डेस्कटॉप के रूप में कर पाएंगे. यह अपडेट अब एस पेन, एक्सटर्नल कीबोर्ड, माऊस या एक्सटर्नल स्क्रीन कनेक्शन के लिए और भी अधिक काम का है. वन यूआई 3.1 अपडेट में टच ऑटोफोकस और ऑटोएक्सपोजर कंट्रोलर में सुधार किया गया है, जिससे आसानी से फोकस को एडजस्ट करना, फोटोज की ब्राइटनेस को बढ़ाना शामिल है.

यह भी पढ़ें: Lenovo Legion 2 Pro 110 वॉट तक की चार्जिंग रेट के साथ होगा लॉन्च

इस नए अपडेट के साथ सैमसंग ने मेन और कवर स्क्रीन पर वेदर विजेट्स को सिंक किया है, जिसे एक डबल टैप या पाम टच के साथ इन स्क्रीन्स को ऑफ करते वक्त यूजर्स को इसकी जानकारियों से मुखातिब कराया जाएगा.

एप्पल ने 2020 की चौथी तिमाही में वैश्विक टीडब्ल्यूएस हीरेबल्स मार्केट का नेतृत्व किया

वैश्विक टीडब्ल्यूएस हीरेबल्स (श्रवणीय) बाजार वर्ष 2020 की चौथी तिमाही में सामान्य रहा, जो कि लॉकडाउन के बाद मजबूत बिक्री की दो तिमाहियों के बाद खरीदारी के मामले में थोड़ा ठंडा पड़ता हुआ दिखाई दिया है. एक नई रिपोर्ट में यह दावा किया गया है. काउंटरप्वाइंट रिसर्च के नवीनतम ग्लोबल हीरेबल्स (टीडब्ल्यूएस) मार्केट रिपोर्ट के अनुसार, चौथी तिमाही में टीडब्ल्यूएस की बिक्री 13 प्रतिशत (तिमाही के आधार पर) और 43 प्रतिशत (प्रतिवर्ष के आधार पर) बढ़ी है. वैश्विक बाजार हिस्सेदारी (ग्लोबल मार्केट शेयर) लीडर के लिहाज से इसमें कोई बड़ा उलटफेर देखने को नहीं मिला है और बाजार पर अभी भी एप्पल का दबदबा कायम है.

यह भी पढ़ें: वनप्लस 9 प्रो 50 वॉट वायरलेस चार्जिंग तक कर सकता है सपोर्ट

वरिष्ठ विश्लेषक लिज ली ने कहा, हालांकि, साल के दौरान इसकी हिस्सेदारी में लगातार गिरावट आई है. ली ने सैमसंग को विशेष रूप से दूसरी छमाही के दौरान बेहतर प्रदर्शन करने वाला बताया है. उन्होंने एक बयान में कहा, यूरोप जैसे अत्यधिक प्रतिस्पर्धी और परिपक्व बाजारों में, सैमसंग की पिछली तिमाही के दौरान यूनिट की बिक्री उल्लेखनीय रही है और तिमाही के आधार पर इसके दो प्रतिशत बढ़ोतरी के साथ महत्वपूर्ण हिस्सेदारी हासिल की है. इसके गैलेक्सी बड्स लाइव ने विशेष रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है. 100 डॉलर से ऊपर मेजर ब्रांड्स के संदर्भ में, जो पिछले साल के मध्य तक वृद्धि का एक बड़ा चालक रहा है, इसने पिछली दो तिमाहियों के दौरान लगभग 55 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल की है.

यह भी पढ़ें: YouTube ने कोविड वैक्सीन के बारे में गलत सूचना देने वाली 30 हजार वीडियो हटाई

प्रमुख ब्रांड अब उन्नत सुविधाओं के साथ नए उत्पादों को जारी करने की योजना बना रहे हैं और वह उपभोक्ताओं को अधिक विकल्प दे रहे हैं. वह विशेष रूप से 100 डॉलर से अधिक वाले सेगमेंट में जोर दे रहे हैं. ली ने कहा, बहुप्रतीक्षित एप्पल की एक नई रिलीज - दो साल में पहली रिलीज - जिसे हम 2021 के लिए टीडब्ल्यूएस बाजार के विकास के सबसे बड़े ड्राइवरों में से एक मान रहे हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Mar 2021, 12:17:20 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.