News Nation Logo
Banner

Samsung ने लॉन्च किया नया 110 इंच का माइक्रो LED TV

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, नई लक्जरी माइक्रो LED TV के लिए प्री-ऑर्डर इस महीने के आखिर से शुरू होंगे और 2021 की पहली तिमाही में इसकी आधिकारिक लॉन्चिंग होगी.

IANS | Updated on: 10 Dec 2020, 01:31:18 PM
Samsung Micro LED TV

Samsung Micro LED TV (Photo Credit: IANS )

सोल :

Samsung Electronics ने गुरुवार को एक नया माइक्रो एलईडी टीवी लॉन्च किया है. इसके जरिए दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज अपने उपभोक्ताओं को घर पर मनोरंजन का एक बेहतर अनुभव देना चाहता है. सैमसंग की 110 इंच की माइक्रो एलईडी टीवी की कीमत 1,56,400 डॉलर होगी. योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, नई लक्जरी टीवी के लिए प्री-ऑर्डर इस महीने के आखिर से शुरू होंगे और 2021 की पहली तिमाही में इसकी आधिकारिक लॉन्चिंग होगी.

यह भी पढ़ें: Netflix ने माता-पिता को दी बच्चों की गतिविधियों पर अधिक नियंत्रण की सुविधा

सैमसंग ने कहा कि उसका लक्ष्य इस टीवी को संयुक्त राज्य अमेरिका, मध्य पूर्व और कुछ यूरोपीय देशों में बेचने का है, लेकिन बाद में वह इसकी वैश्विक उपलब्धता का विस्तार करेगा. सैमसंग के विजुअल डिस्प्ले बिजनेस के एक्जिक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट चू जोंग-सुक ने एक ऑनलाइन इवेंट में कहा कि सैमसंग ने माइक्रो एलईडी टीवी बाजार को बनाने और उसका नेतृत्व करने का लक्ष्य रखा है. हमें विश्वास है कि हम इस प्रोडक्ट को बड़ी संख्या में बेचेंगे.

यह भी पढ़ें: Motorola ने भारत में लॉन्च किया मोटोजी9 स्मार्टफोन, कीमत 11,999 रुपये

माइक्रो एलईडी टीवी से मिलता है बेहतर रिजॉल्यूशन और हायर क्लियरिटी
माइक्रो एलईडी टीवी माइक्रोमीटर के आकार के एलईडी चिप्स को सिंग्युलर पिक्सेल के रूप में उपयोग करता है जो कि बेहतर रिजॉल्यूशन और हायर क्लियरिटी देता है. सैमसंग ने पहली बार अपने वॉल एलईडी डिस्प्ले को 2018 में द वॉल नाम के ब्रांड के तहत कमर्शियल उपयोग के लिए लॉन्च किया था, लेकिन यह होम सिनेमा के लिए भी प्रोडक्ट देने की कोशिश कर रहा है. सैमसंग ने कहा कि वह भविष्य में 70 इंच से लेकर 100 इंच तक के स्क्रीन साइज वाले माइक्रो एलईडी टीवी लाने के विकल्प देख रहा है. उसका नया 110 इंच माइक्रो एलईडी टीवी 3.3-वर्ग मीटर क्षेत्र में 8 मिलियन से अधिक आरजीबी एलईडी चिप्स का उपयोग करता है, जो 4के रिजॉल्यूशन की क्वालिटी देता है. इसमें एक माइक्रो एआई प्रोसेसर भी है.

यह भी पढ़ें: गूगल स्मार्ट होम डिवाइसेज के लिए सैमसंग से साझेदारी की घोषणा की

सैमसंग ने कहा कि वह नए माइक्रो एलईडी टीवी को हाई-एंड यूजर्स में बढ़ावा देने के लिए खासी मार्केटिंग करेगा. चू ने कहा कि हम इसे सामान्य एलसीडी टीवी की तरह नहीं बेचने जा रहे हैं. इसकी महंगी कीमत के बारे में पूछे जाने पर सैमसंग ने कहा कि यदि माइक्रो एलईडी टीवी मार्केट में आते हैं तो नाटकीय रूप से इसकी कीमतें कम हो जाएंगी.

First Published : 10 Dec 2020, 01:19:55 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.