News Nation Logo

नया LG Wing हुआ अपडेट, डुअल स्क्रीन के इस्तेमाल में होगी आसानी

जीएसएमएरिना की रिपोर्ट के मुताबिक LG Wing में नवंबर 2020 से एंड्रॉयड सुरक्षा पैच शामिल है. इस हालिया सॉफ्टवेयर अपडेट में फेच/सेंड बटन और एक फिंगर जेस्चर को शामिल किया गया है ताकि एक ऐप को एक स्क्रीन से दूसरे स्क्रीन में भेजने में आसानी हो.

IANS | Updated on: 02 Jan 2021, 09:03:30 AM
LG Wing

LG Wing (Photo Credit: IANS-Twitter )

सोल :

एलजी-LG ने अपने डुअल स्क्रीन स्मार्टफोन विंग (LG Wing) में इस मकसद के साथ एक बहुत बड़ा अपडेट किया है, जिससे कि इसमें मल्टीटास्किंग कार्यक्षमता को बेहतर बनाया जा सके. एलजी विंग स्मार्टफोन के लिए इस अपडेट को वेरिजोन के माध्यम से पेश किया गया है. जीएसएमएरिना की रिपोर्ट के मुताबिक, इसमें नवंबर 2020 से एंड्रॉयड सुरक्षा पैच शामिल है. इस हालिया सॉफ्टवेयर अपडेट में फेच/सेंड बटन और एक फिंगर जेस्चर को शामिल किया गया है ताकि एक ऐप को एक स्क्रीन से दूसरे स्क्रीन में भेजने में आसानी हो.

यह भी पढ़ें: अब FlipStart Days Sale लेकर आया Flipkart, आज से लेकर 3 जनवरी तक उठाएं छूट का फायदा

इसमें एक और नया अपडेट शामिल है, जिसके तहत ऐप/विजेट/फोल्डर के नामों को दूसरे स्क्रीन के होम स्क्रीन पर देखा जा सकेगा. ऐसे में यूजर्स द्वारा दूसरे स्क्रीन पर जिस ऐप को शामिल करना है उस काम में आसानी हो जाएगी. रिपोर्ट में कहा गया है, ण्लजी विंग में लाए गए इस नए अपडेट में कैमरा ऐप से ही सीधे तौर पर क्यूआर कोड को स्कैन किया जा सकेगा. इसमें वाई-फाई सेटअप को भी आसान किए जाने की बात कही जा रही है. अपडेट में 5जी आइकॉन में भी बदलाव लाया गया है और एक अतिरिक्त डिफॉल्ट वॉलपेपर को शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें: लॉन्चिंग से पहले Realme 8 की खास बातें आई सामने, पढ़ें पूरी खबर

Apple आईफोन 12 प्रो की मांग रहेगी काफी ज्यादा : जेपी मॉर्गन

इंडस्ट्री के कई विशेषज्ञों द्वारा आईफोन 12 पर अपनी बाजी लगाए जाने के बीच ही जेपी मॉर्गन ने यह कह दिया है कि आईफोन 12 प्रो की मांग अब भी काफी अधिक है। इससे पहले के रिपोटरें में उल्लेख किया गया था कि आईफोन 12 की लॉन्चिंग में देरी होने के चलते आईफोन की बिक्री में कुछ कमी आई है. हालांकि पिछले महीने काउंटरपॉइंट रिसर्च की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि एप्पल द्वारा वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही (अक्टूबर से दिसम्बर की अवधि) में बिक्री के क्षेत्र में अपने पहले के रिकॉर्डस को तोड़ने की संभावना है क्योंकि आईफोन 12 की शिपमेंट में आईफोन के अन्य सभी मॉडलों के मुकाबले 21 फीसदी का इजाफा हुआ है.

यह भी पढ़ें: Xiaomi के फिटनेस बैंड को मिलेगी कड़ी टक्‍कर, OnePlus लांच करने जा रहा अपना प्रोडक्‍ट

अब जेपी मॉर्गन के विश्लेषक समिक चटर्जी ने कहा है कि आईफोन 12 सीरीज के लिए यह एक अहम समय है क्योंकि एक ही हफ्ते के अंदर ग्राहकों के सामने अधिकतम मॉडल पेश कर दिए जाएंगे. हालांकि उम्मीद यही है कि आईफोन 12 प्रो की मांग अभी और आगामी 20 दिनों तक काफी अधिक बनी रहेगी.

First Published : 02 Jan 2021, 09:01:12 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.