logo-image

बिजनेस के लिए मैसेज भेजने को आसान बना रहा Google Phone, जानिए क्या होंगे फायदे

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस मॉडल में व्यवसाय दोनों के लिए फायदे हैं, जिससे एक साथ कई ग्राहकों और ग्राहक के साथ बातचीत करना आसान हो जाता है.

Updated on: 24 Jun 2021, 07:14 AM

highlights

  • पिछले साल, गूगल ने 'व्यावसायिक संदेश' नामक एक नई प्रणाली का अनावरण किया
  • सुनने की अक्षमता वाले लोगों के लिए व्यवसाय को अधिक सुलभ बना दिया है

सैन फ्रांसिस्को :

गूगल फोन (Google Phone) किसी व्यवसाय को नए 'चैट' बटन से कॉल करने के बजाय संदेश देना पहले से कहीं अधिक आसान बना रहा है. 9टू5 गूगल की रिपोर्ट के अनुसार पिछले साल, गूगल (Google)  ने 'व्यावसायिक संदेश' नामक एक नई प्रणाली का अनावरण किया, जो उपयोगकतार्ओं को गूगल मैप (Google Map) या खोज के माध्यम से व्यवसाय के स्थान पर संदेश भेजने की अनुमति देता है. रिपोर्ट में कहा गया है कि इस मॉडल में व्यवसाय दोनों के लिए फायदे हैं, जिससे एक साथ कई ग्राहकों और ग्राहक के साथ बातचीत करना आसान हो जाता है. इससे सरल प्रश्नों के उत्तर प्राप्त करना आसान होता है और यहां तक कि सुनने की अक्षमता वाले लोगों के लिए व्यवसाय को अधिक सुलभ बना दिया है.

यह भी पढ़ें: Samsung ने बेहतर 5G सॉल्यूशंस के लिए नए चिपसेट का अनावरण किया

यूजर्स को व्यावसायिक मिलान के साथ प्रस्तुत किया जाएगा
जैसा कि एंड्रॉइड पुलिस द्वारा देखा गया है, व्यापार संदेश के लिए अगला स्थान गूगल फोन है, हालांकि अभी के लिए सीमित आधार पर. किसी व्यवसाय का फोन नंबर टाइप करने पर, उपयोगकतार्ओं को 'व्यावसायिक मिलान' के साथ प्रस्तुत किया जाएगा. स्क्रीन के निचले हिस्से में जहां यूजर्स को आमतौर पर कॉल बटन दिखाई देता था, वहीं अब दूसरा विकल्प चैट है.

यह भी पढ़ें: Samsung ने भारत में डिस्प्ले के साथ Galaxy M32 लॉन्च किया

ऐसा पहली बार दिखाई देने पर, उपयोगकतार्ओं को 'लाइव एजेंट के साथ चैट' करने के लिए प्रोत्साहित करने वाले एक शानदार संदेश के साथ स्वागत किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: गेम लवर्स के लिए खुशखबरी, Cyberpunk 2077 प्लेस्टेशन स्टोर पर वापस लौटा

चैट बटन स्लाइड्स को टैप करने से एक पूर्ण स्क्रीन 'शीट' खुलती है, जो उस विशेष व्यवसाय के साथ चैट विंडो के रूप में कार्य करती है। यहां, उपयोगकर्ता एक संदेश टाइप कर सकते हैं या आपके कैमरा रोल से एक फोटो भी संलग्न कर सकते हैं. -इनपुट आईएएनएस

यह भी पढ़ें: Lava का शानदार ऑफर, 1 रुपये में वायरलेस ईयरबड्स, 25 घंटे चलेगी बैटरी