logo-image

मार्च में लॉन्च हो सकते हैं Apple एयरटैग्स और आईपैड प्रो

आईफोन (iphone) निर्माता एप्पल (Apple) कथित तौर पर अपने बहुप्रतीक्षित एयरटैग्स आइटम ट्रैकर्स को रिफ्रेश आईपैड प्रो (Ipad pro) के साथ मार्च में रिलीज करने की योजना बना रही है.

Updated on: 14 Feb 2021, 08:16 AM

highlights

  • Apple जल्द लॉन्च करेगी एयरटैग्स और आईपैड प्रो
  • मार्च में लॉन्च हो सकते हैं एयरटैग्स और आईपैड प्रो
  • Apple एगरटैग्स ब्लूटूथ-आधारित आइटम ट्रैकर

सैन फ्रांसिस्को:

आईफोन (iphone) निर्माता एप्पल (Apple) कथित तौर पर अपने बहुप्रतीक्षित एयरटैग्स आइटम ट्रैकर्स (Airtags item trackers) को रिफ्रेश आईपैड प्रो (Ipad pro) के साथ मार्च में रिलीज करने की योजना बना रही है. मैकरूमर्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि टिपस्टर जॉन प्रोसेर के अनुसार, जिनके पास एप्पल (Apple) की योजनाओं पर रिपोर्टिग करने के लिए एक मिश्रित ट्रैक रिकॉर्ड है, उसका दावा है कि एयरटैग्स (Airtags) और ब्रांड नए आईपैड प्रो मॉडल की अगले महीने एक वर्चुअल इवेंट के माध्यम से घोषणा की जानी है. एप्पल एगरटैग्स (Apple Airtags) की कुछ खासियत भी हैं, जिनके बारे में यहां बताया गया है.

यह भी पढ़ें : अगले महीने भारत में लॉन्च होंगे Redmi Note 10 Series के दो स्‍मार्टफोन, जानें खासियत 

बताया जा रहा है कि एप्पल एगरटैग्स ब्लूटूथ-आधारित आइटम ट्रैकर है, जो उपयोगकर्ताओं (यूजर्स) को उनकी चाबी, बटुआ, बैकपैक्स जैसे अन्य सामान का पता लगाने में मदद करेगा. कोई चीज कहीं छूट जाने या भूल जाने पर यह उपकरण यूजर्स को सूचित करने का काम करेगा.

यह भी पढ़ें : लांच हो गया मिड बजट रेंज वाला स्मार्टफोन Moto E6i, जानें कीमत और खासियत

पिछले कुछ वर्षों से एप्पल के एयरटैग्स आइटम ट्रैकर्स के बारे में रिपोर्ट्स आ रही हैं. ऐसे भी कयास लगाए जा रहे हैं कि आईपैड प्रो (2021) सीरीज को लेकर दो प्रमुख परिवर्धन (टू की एडिशंस) पर ध्यान केंद्रित किया गया है. यानी यह मॉडल मिनी-एलईडी डिस्प्ले का उपयोग करने वाला पहला होगा और कुछ वेरिएंट 5जी कनेक्टिविटी की पेशकश भी करेंगे.

यह भी पढ़ें : TECNO Unstoppable Days Sale: Flipkart पर स्मार्टफोन के ऊपर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट

एप्पल पिछले कुछ समय से मिनी-एलईडी डिस्प्ले पर काम कर रहा है और पाइपलाइन में कुल छह उत्पाद हैं, जिनमें आईपैड से लेकर मैक तक शामिल हैं. तकनीकी दिग्गज मिनी-एलईडी पैनल को अपनाने में भी तेजी लाएंगी, क्योंकि वे फिलहाल की टेस्टिंग में उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं.

(इनपुट - आईएएनएस)

और भी पढ़ें-

9 हज़ार रुपये सस्ता हो गया Samsung का यह शानदार स्मार्टफोन, जानें नई कीमत और फीचर

WhatsApp पर जल्द मिलेगा लॉग-आउट फीचर, मल्‍टी डिवाइस सपोर्ट फीचर पर भी चल रहा काम 

टॉप 5 फोन ब्रांड्स में रियलमी (Realme) ने बनाई जगह, जानिए भविष्य की रणनीति