News Nation Logo
Banner

WhatsApp पर जल्द मिलेगा लॉग-आउट फीचर, मल्‍टी डिवाइस सपोर्ट फीचर पर भी चल रहा काम

अकसर नए-नए फीचर लांच करने वाला Whatsapp अब लॉग फीचर पर काम कर रहा है. माना जा रहा है कि इस नए फीचर की टेस्‍टिंग हो रही है और इसके अपडेट होने से यूजर्स लिंक्ड डिवाइस से लॉग-आउट कर सकेंगे. साथ ही इसी अपडेट में मल्‍टी डिवाइस फीचर भी अपडेट किया जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 13 Feb 2021, 01:36:42 PM
whatsapp Feature

मल्टी-डिवाइस सपोर्ट के साथ WhatsApp पर जल्द मिलेगा लॉग-आउट फीचर (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

अकसर नए-नए फीचर लांच करने वाला Whatsapp अब लॉग फीचर पर काम कर रहा है. माना जा रहा है कि इस नए फीचर की टेस्‍टिंग हो रही है और इसके अपडेट होने से यूजर्स लिंक्ड डिवाइस से लॉग-आउट कर सकेंगे. साथ ही मल्‍टी डिवाइस फीचर पर भी काम चल रहा है और जल्‍द ही इस अपडेट को भी जारी किया जाएगा. मल्‍टी डिवाइस फीचर में आप कई डिवाइसों पर Whatsapp ओपन कर सकते हैं. बीटा अपडेट वर्जन 2.21.30.16 में Whatsapp के इस नए अपडेट फीचर को देखा गया है. लंबे समय से Whatsapp मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर पर काम कर रहा है और माना जा रहा है कि Whatsapp मल्टी-डिवाइस सपोर्ट भी अपडेट कर सकता है. 

बीटा अपडेट में देखे गए लॉग-आउट फीचर के आने के बाद यूजर Whatsapp Account को डिवाइस से लॉग आउट कर सकते हैं. यूजर्स को अभी तक किसी दूसरी डिवाइस में अकाउंट सेटअप करने के लिए Whatsapp बंद करके अनइंस्टॉल करना पड़ता है. फिर नई डिवाइस में इंस्टॉल करना पड़ता है. अब नए फीचर के अपडेट होने के बाद लोगों को ऐसा नहीं करना पड़ेगा. अब आप Whatsapp को लॉग आउट कर किसी भी दूसरी डिवाइस में लॉग इन कर सकेंगे. 

नया लॉग-आउट ऑप्शन व्हाट्सऐप अकाउंट सेटिंग्स में डिलीट माय अकाउंट ऑप्‍शन की जगह लेगा. इस अपडेट के साथ एक वीडियो भी शेयर किया गया है, जिसमें लॉग-आउट ऑप्शन पर टैप करते ही यूजर्स 'एग्री एंड कॉन्टिन्यू' स्टार्ट पेज पर चले जाते हैं. अभी इस अपडेट को iOS डिवाइस के लिए जारी किया गया है. हालांकि बाद में एंड्रॉयड में भी इसे अपडेट कर दिया जाएगा. 

इसके अलावा Whatsapp Users जल्‍द ही एक नंबर से एक से ज्यादा डिवाइसेज पर Whatsapp मैसेज कर सकेंगे. नए फीचर को मल्टी-डिवाइस सपोर्ट कहा जा रहा है, क्‍योंकि इसमें यूजर किसी लिंक्ड डिवाइस में अपने Whatsapp अकाउंट से लॉग-आउट कर सकते हैं. माना जा रहा है कि मल्टी-डिवाइस फीचर लांच होने के बाद यूजर एक ही नंबर से कई डिवाइसेज पर Whatsapp यूज कर सकेगा.

इससे पहले WhatsApp ने वीडियो म्‍यूट करने का फीचर अपडेट जारी किया था. WABetainfo की ओर से बताया गया है कि WhatsApp ने नया Mute Video फीचर रिलीज करना शुरू कर दिया है. इस नए फीचर को Android Beta Teters के लिए रिलीज कर दिया गया है. इस नए फीचर को यूज करने के लिए यूजर्स को लेटेस्ट Whatsapp update 2.21.3.13 का यूज करना होगा. Android Beta Teters से मिले फीडबैक के बाद इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए रिलीज किया जाएगा. हालांकि, Whatsapp की ओर से आधिकारिक रूप से इस फीचर को लेकर कुछ नहीं कहा गया है. 

First Published : 13 Feb 2021, 01:34:55 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.