logo-image

इन एक्ट्रेसेस का रहा दर्दनाक बचपन, इस तरह किया खुद का बचाव

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसी अदाकाराएं हैं, जिन्हें उनके बचपन में यौन उत्पीड़न का शिकार होना पड़ा. अपने साथ हुई बदसलूकी का कुछ एक्ट्रेसेस ने खुद ही खुलासा किया है.

Updated on: 18 Oct 2021, 02:52 PM

नई दिल्ली:

देश में आए दिन महिलाओं के प्रति अपराध बढ़ते ही जा रहे हैं. हर लड़की अपनी ज़िंदगी में कभी न कभी यौन शोषण का शिकार होती है, चाहे वो कोई आम लड़की हो या फिर कोई जाना-पहचाना नाम हो. कुछ ऐसा ही हाल बॉलीवुड इंडस्ट्री का भी है. जहां ग्लैमर के पीछे छिपे काले सच का खुलासा किसी न किसी मौके पर होता रहता है. आज हम आपको उन बॉलीवुड दीवा के बारे में बताने वाले हैं, जिन्हें यौन शोषण का शिकार होना पड़ा है. बता दें कि इस फहरिस्त में दीपिका पादुकोण से लेकर सोनम कपूर तक का नाम शामिल है. इन अदाकाराओं ने अपने साथ हुए हादसे का खुलासा खुद ही किया है. 

दीपिका पादुकोण
बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका बताती हैं कि जब वो 14 साल की थी, एक शाम अपने परिवार के साथ सड़क पर चल रही थी. उनकी बहन और पिता आगे चल रहे थे. जबकि वो और उनकी मां पीछे चल रहे थे. तभी किसी ने उन्हें पीछे से छेड़ने की कोशिश की. उस समय तो उन्होंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी, लेकिन बाद में उन्होंने उस शख्स को पकड़कर सड़क के बीचो-बीच करारा थप्पड़ जडा था.

बिपासा बसु
बिपासा ने बताया था कि फिल्म 'जिस्म' के प्रमोशन के दौरान मुंबई के एक नाइट क्लब में एक अजनबी ने उनके साथ छेड़छाड़ कर भागने की कोशिश की थी. हालांकि, उस दौरान उनके साथ मौजूद जॉन ने उस शख्स को पकड़कर अच्छा सबक सिखाया था.

यह भी पढ़ें-

अनिल कपूर की बेटी रिया कपूर ने कहा, मुझे करवाचौथ पर नहीं है यकीन

विक्की कौशल की बाहों में नजर आईं कैटरीना कैफ, अब हो गई रिश्ते पर पुष्टि

सोनम कपूर
सोनम ने खुलासा किया था कि जब वह 13 साल की थी, उस दौरान गेयटी गैलेक्सी थिएटर में एक आदमी ने पीछे से उनके पर्सनल एसेट पर हाथ लगाया था. एक्ट्रेस बताती हैं कि इस घटना के बाद वह कांपने और रोने लगी थी.

स्वरा भास्कर
एक्ट्रेस ने बताया था कि फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' की शूटिंग के दौरान राजकोट हवाई अड्डे पर कड़ी सुरक्षा के बावजूद उनके साथ छेड़छाड़ हुई थी. इस दौरान अनुपम खेर उनके बचाव में आगे आए थे.

यह भी पढ़ें-

शो द बिग पिक्चर में इस कंटेस्टेंट की दास्तां सुन रणवीर सिंह के छलके आंसू

सुष्मिता सेन
सुष्मिता सेन ने बताया था कि एक अवॉर्ड इवेंट के दौरान एक 15 वर्षीय लड़के ने उनके साथ छेड़छाड़ की थी. जिसके बाद एक्ट्रेस ने उस लड़के को गर्दन से पकड़कर भीड़ से बाहर निकाला था और सजा दिलाने की चेतावनी दी थी.

कल्कि कोचलिन
एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन ने एक टीवी इंटरव्यू के दौरान उनके साथ हुए यौन शोषण का खुलासा किया था. उन्होंने बताया था कि जब वह महज़ 9 साल की थी तो उस दौरान उनका यौन उत्पीड़न किया गया था.