logo-image

कश्मीरी नागरिक की मौत पर संबित पात्रा ने किया ऐसा ट्वीट, भड़की दीया मिर्जा, बोलीं- संवेदना बची हुई है?

संबित पात्रा ने तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा कि पुल्तिजर लवर्स? संबित पात्रा के इस ट्वीट के बाद प्रतिक्रिया आई. जिसमें दीया मिर्जा भी शामिल है. दीया मिर्जा ने लिखा, 'क्या आपके अंदर थोड़ी सी भी संवेदना बची हुई है?

Updated on: 01 Jul 2020, 10:47 PM

नई दिल्ली :

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा (sambit patra)और बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा एक ट्वीट को लेकर आमने सामने आ गए. दरअसल, कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक 60 साल के नागरिक की मौत हो गई. सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रहा है जिसमें इस व्यक्ति के पोते को अपने दादा की डेड बॉडी पर बैठे हुए देखा जा सकता है. इस तस्वीर पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी विवादास्पद कमेंट किया है.

संबित पात्रा ने तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा कि पुल्तिजर लवर्स? संबित पात्रा के इस ट्वीट के बाद प्रतिक्रिया आई. जिसमें दीया मिर्जा भी शामिल है. दीया मिर्जा (Diya Mirza) ने लिखा, 'क्या आपके अंदर थोड़ी सी भी संवेदना बची हुई है?

जिसपर संबित पात्रा ने जवाब दिया. संबित पात्रा ने कहा, 'हां मैडम मुझमें संवेदनाएं हैं. अपनी सेना के लिए. हर भारतीय नागरिक के लिए चाहे वो किसी भी धर्म का क्यों ना हो लेकिन आपकी तरह हमारी संवेदनाएं सेलेक्टिव नहीं है. याद रखिए मैं सेलेक्टिव प्लेकार्ड होल्डर नहीं हूं. मैं आपका फैन हूं और मैं देखना चाहूंगा कि आप हाथ में पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित आतंकवाद की निंदा करते हुए एक प्लेकार्ड को अपने हाथ में थाम कर खड़ी हों.'

इसे भी पढ़ें:चीनी एप्स बैन के फैसले पर अमेरिका आया भारत के साथ, बोले- सुरक्षा के लिए जरूरी

जिस पर फिर से दीया मिर्जा ने जवाब दिया. दीया मिर्जा ने लिखा, 'संवेदनाएं कभी भी सेलेक्टिव नहीं होती हैं. या तो वे आपके पास होती हैं या फिर नहीं. किसी भी बच्चे को इस तरह के दर्द और भयावहता से नहीं गुजरना चाहिए जैसा इस बच्चे के साथ हुआ है. आप अपनी पॉलिटिक्स करनी बंद कीजिए और मैं आपको अपना सपोर्ट दूंगी. फिर चाहे मेरे हाथों में प्लेकार्ड हो या नहीं.'

वही डायरेक्टर हंसल मेहता ने भी संबित पात्रा के ट्वीट पर कहा कि ये इंसान यूं तो एक नेशनल पार्टी का प्रवक्ता है पर असल में महज एक ट्रोल है और ऐसे शख्स की रिपोर्ट करनी ही चाहिए.

और पढ़ें:दिल्ली में बंगला खाली करने के बाद प्रियंका गांधी लखनऊ शिफ्ट हो सकती हैं : सूत्र

संबित पात्रा का यह ट्वीट साल 2020 में पुल्तिजर अवॉर्ड पाने वाले पत्रकार को लेकर कटाक्ष था. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद के हालातों को लेकर इन पत्रकारों ने कई तस्वीर निकाली थी. जिसकी वजह से पुल्तिजर अवॉर्ड मिला.