logo-image

Birth Anniversary : Dilip Kumar का एक नजर देखना, Saira Banu के लिए था 'ईदी' जैसा

अपने जमाने के जाने-माने कलाकार दिलीप कुमार अपने चाहनेवालों को छोड़कर हमेशा-हमेशा के लिए जा चुके हैं.

Updated on: 11 Dec 2022, 01:19 PM

highlights

  • दिलीप कुमार आज मना रहे हैं 100वीं बर्थ एनिवर्सरी
  • जन्मदिन पर एक्टर को याद कर भावुक हुईं सायरा
  • बताई- एक्टर के आखिरी दिनों से जुड़ी ये बात

नई दिल्ली:

अपने जमाने के जाने-माने कलाकार दिलीप कुमार अपने चाहनेवालों को छोड़कर हमेशा-हमेशा के लिए जा चुके हैं. लेकिन उनकी अदाकारी और लोगों के साथ उनका व्यवहार आज भी लोगों के दिलों में जिंदा है. आज एक्टर की 100वीं बर्थ एनिवर्सरी है. जिस मौके पर पीवीआर सिनेमा और आईएनओएक्स ने फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन के साथ मिलकर दो दिन का फिल्म फेस्टिवल रखा है. जिसमें सायरा बानो भी पहुंची. इस दौरान एक्ट्रेस भावुक हो गई. फिर उन्होंने अपने पति दिलीप के साथ बिताए अंतिम पलों को भी याद किया. जिसमें वो बताती हैं कि कैसे दिलीप का उन्हें एक नजर देखना 'ईद' से कम नहीं था.

यह भी पढ़ें- Pooja Hegde ने Cirkus के लिए अपनाई ये तरकीब, अपनी तीसरी फिल्म करवाकर रहेंगी हिट!

उन्होंने कहा, “मुझे ऐसा लगता है कि वो करवट लेकर सो रहे हैं मेरे पास. पिछले सालों में जब उनकी बीमार हालत थी, वह लंबे समय तक सोते थे और जब वो कभी अपनी आंखें खोलते थे, यह मेरे लिए एक त्योहार जैसा था, यह मेरे लिए ईद था. मैं स्वाभाविक तौर पर हमेशा उनके साथ रहूंगी."

यह भी पढ़ें- Disha Patani के लिए ये फील करते हैं Aleksandar, एक छत के नीचे...

एक्ट्रेस सायरा आगे कहती हैं, "वह मेरी ओर घूमते और सुंदर आंखों से मुझे देखते, सबसे सुंदर मुस्कान के साथ कहते 'सायरा, अभी तक यहां बैठी हो' जिस पर मैं उनसे कहती, "हां बिल्कुल, अभी तक बैठी हूं. आपके लिए कि आपकी आंख खुले, आपके चेहरे पर, आपके शरीर पर कोई हरकत हो. जब आप सोते हैं, ये दुनिया मेरे लिए बहुत खामोश हो जाती है, अर्थहीन हो जाती है. लेकिन जब आप जागते हैं, इस दुनिया में हरकत होने लगती है, लोग चलने-फिरने लगते हैं."

यह भी पढ़ें- Heeramandi में 'चुन्नी बाबू' बनेंगे Jackie Shroff? फैंस लगा रहे ऐसे कयास

आज दिलीप कुमार के जन्मदिन के मौके पर फैंस को उनकी बहुत याद आ रही है. जिसकी झलक सोशल मीडिया पर देखने को मिल रही है. लोग तरह-तरह से एक्टर को याद कर रहे हैं. आपको बताते चलें कि पिछले साल 2021 में 07 जुलाई को दिलीप ने हमेशा-हमेशा के लिए अपनी आंखें मूंद ली थी.