logo-image
लोकसभा चुनाव

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने साधा कांग्रेस पर निशाना, कहा- जो 50 साल में नहीं हुआ वो...

Lok Sabha Election: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की टिप्पणी का जवाब देते हुए कहा कि जो काम 50 साल में नहीं हुआ वह पीएम मोदी ने 10 साल में कर के दिखाया.

Updated on: 17 Apr 2024, 08:39 PM

नई दिल्ली:

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के दौर में राजनीतिक पार्टियों का एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. अब गोवा के मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता प्रमोद सावंत ने कांग्रेस पार्टी पर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि 10 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वह कर दिखाया सबसे पुरानी पार्टी 50 वर्षों में नहीं कर सकी. इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा था कि अगर देश में निष्पक्ष चुनाव हो तो बीजेपी 180 से ज्यादा सीटें नहीं जीत पाएगी. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने प्रियंका गांधी की इसी टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दी.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: पहले चरण के लिए थमा चुनाव प्रचार, 19 अप्रैल को इतनी सीटों पर मतदान

सावंत ने प्रियंका गांधी की बातों पर पलटवार करते हुए कहा, "कांग्रेस जो 50 साल में नहीं कर पाई, वह पीएम मोदी ने 10 साल में कर दिखाया है. लोग एनडीए सरकार को पसंद करेंगे." गोवा के मुख्यमंत्री ने आगे दावा किया कि 'विकसित भारत' के लिए लोग पीएम मोदी को पसंद करते हैं. उन्होंने कहा, "महाराष्ट्र में एनडीए गठबंधन को बहुमत सीटें मिलेंगी. कर्नाटक में संभावना है कि बीजेपी-जेडीएस गठबंधन को 100 फीसदी सीटें मिल सकती हैं. 'विकसित भारत' के लिए लोग पीएम मोदी को पसंद करते हैं."

बता दें कि इससे पहले बुधवार को सावंत और कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा और बेलगावी लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार के साथ थे. जहां उन्होंने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए अपना नामांकन दाखिल किया. बता दें कि पिछले साल विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं मिलने के बाद भाजपा छोड़कर कांग्रेस में चले गए शेट्टार इस साल जनवरी में अपनी पुरानी पार्टी में लौट आए.

ये भी पढ़ें: गुलाम नबी आजाद का लोकसभा चुनाव न लड़ने का ऐलान, एक दिन पहले कांग्रेस को लेकर दिया था ये बयान

शेट्टार मौजूदा सांसद मंगला अंगदी के स्थान पर बेलगावी से चुनाव लड़ रहे हैं, जिन्हें दोबारा नामांकन से वंचित कर दिया गया था. कांग्रेस ने शेट्टार के खिलाफ सीट पर राज्य मंत्री लक्ष्मी हब्बलकर के बेटे मृणाल हब्बलकर को मैदान में उतारा है. कर्नाटक में दो चरणों में मतदान होगा. राज्य में दूसरे चरण के दौरान 26 अप्रैल और तीसरे चरण में 7 मई को वोट डाले जाएंगे.

ये भी पढ़ें: गुजरात में दिल दहला देने वाला हादसा, हर तरफ मची चीख पुकार, डरा देगा मौत का आंकड़ा