News Nation Logo
Banner

PM Modi ने गोवा में रैली को किया संबोधित, कही ये महत्वपूर्ण बातें

पूरे मापुसा में प्रधानमंत्री के स्वागत बोर्ड लगाए गए थे. गोवा में 14 फरवरी को मतदान होना है और मतगणना 10 मार्च को होगी. इसी बीच आज की रैली में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कई साड़ी महत्वपूर्ण बातें कही.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 10 Feb 2022, 08:15:52 PM
modi

PM Modi ने गोवा में रैली को किया संबोधित, कही कुछ महत्वपूर्ण बातें (Photo Credit: news nation)

New Delhi:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी( Narendra Modi) ने गोवा (Goa) के मापुसा (Mapusa) में रैली को सम्बोधित किया. ये बात पहले साझा की गई थी कि गोवा में चुनाव प्रचार खत्म होने से एक दिन पहले प्रधानमंत्री बोदगेश्वर मैदान में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. कार्यक्रम स्थल पर सुंदर प्रकाश व्यवस्था और विशाल पंडाल लोगों के लिए के बीच प्रमुख आकर्षण का केंद्र बना हुआ था. पूरे मापुसा में प्रधानमंत्री के स्वागत बोर्ड लगाए गए थे. गोवा में 14 फरवरी को मतदान होना है और मतगणना 10 मार्च को होगी. इसी बीच आज की रैली में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कई सारी महत्वपूर्ण बातें कही. पीएम मोदी ने कहा कि गोवा में आकर वो एक नई ऊर्जा से भर जाते हैं. गोवा की हवा में ही कुछ ऐसी बात है. इसके आगे पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि 'गोवा इतने बुलंद स्वर में विकास और बीजेपी’ की बात कर रहा है, कि उसकी आवाज दूर-दूर तक जा रही है.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस ने गरीब घर का नहीं, माफिया मुख्यमंत्री चुना: भगवंत मान

बातचीत करते-करते पीएम मोदी को अपने मित्र मनोहर पर्रिकर की भी याद आई. उन्होंने आगे कहा कि मैं भाजपा के वरिष्ठ नेता स्वर्गीय फ्रांसिस डिसूजा जी का स्मरण भी करना चाहता हूं. गोवा की अपनी एक खास संस्कृति और पहचान है, और गोवा सबको साथ लेकर चलता है. लेकिन भाजपा ने गोवा के लिए स्वयंपूर्ण गोवा का मंत्र दिया. नरेंद्र मोदी जी ने विकास की बात करते हुए कहा कि विकास को टुकड़ों में जाति, धर्म, मत, मजहब, भाषा और क्षेत्र के नाम पर बांटा नहीं जा सकता.

वर्षों से गोवा में लाखों लोग घूमने आते हैं. ये बात कहकर पीएम ने गोवा के विकास की बात कही. उन्होंने आगे कहा कि पहले गोवा में केवल सीजनल पर्यटन ही ज्यादा होता था, लेकिन भाजपा सरकार ने यहां के पर्यटन को प्रमोट किया, सुविधाएं बढ़ाई और अब पूरे साल यहां पर्यटक आते हैं. साथ ही पीएम ने कांग्रेस का बारदेज तालुका के बारें में चिंता न होने का दुःख भी जताया. 

यह भी पढ़ें- मणिपुर में बदली चुनाव की तारीख, जानें अब कब होगा मतदान

ख़ास बात यह थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोवा का मतलब समझाया उन्होंने कहा गोवा मतलब-

G- Governance
O- Opportunities 
A- Aspirations

बात करते हुए पीएम ने वैक्सीनेशन की बता भी कही. उन्होंने कहा कि इसमें गोवा का 100 परसेंट है. स्वच्छ भारत मिशन में गोवा में 100 परसेंट कवरेज है. जल जीवन मिशन के तहत गोवा में 100 परसेंट कवरेज है. गोवा ने बिजली पहुंचाने का काम भी 100 परसेंट पूरा किया है. आजादी के बाद जो राजनीतिक दल दशकों तक सत्ता में रहे, उन्होंने लोगों को इस बात पर बांटा कि कुछ को ये मिलेगा, कुछ को नहीं. मूलभूत सुविधाओं को लेकर भी उनका यही रवैया रहा. योजनाओं का लाभ 100 परसेंट लोगों तक पहुंचाना, उनकी ऐसी ही बांटने वाली नीतियों का जवाब है.

गोवा की खूबी बताते हुए पीएम ने मुफ्त राशन देने के मामले में भी गोवा को 100 परसेंट है. साथ ही उनका कहना था कि गोवा अब 100 परसेंट renewable energy plan पर भी काम कर रहा है. आज एक तरफ प्रमोद सावंत जैसे युवा और ईमानदार नेता हैं तो दूसरी ओर वो चेहरे हैं जिनका भ्रष्टाचार का पुराना ट्रैक रिकॉर्ड गोवा का बच्चा-बच्चा जानता है. इसलिए गोवा की च्वाइस बिल्कुल साफ है- गोवा भाजपा के साथ है.

यह भी पढ़ें- Goa Assembly Election 2022: 14 फरवरी को मतदान के दिन सरकारी छुट्टी का ऐलान 

 

 

 

First Published : 10 Feb 2022, 08:12:55 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.