News Nation Logo
Banner

मणिपुर में बदली चुनाव की तारीख, जानें अब कब होगा मतदान

साल 2017 यानी पिछले चुनाव में बीजेपी ने 04 दलों के साथ गठबंधन कर राज्य से कांग्रेस के 15 साल से लगातार चल रहे शासन को हटा दिया था.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 10 Feb 2022, 07:13:10 PM
manipur polls

मणिपुर में बदली चुनाव की तारीख, जानें अब कब होगा मतदान (Photo Credit: dna india)

New Delhi:  

इस साल फरवरी-मार्च महीने में देश के पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव होंगे. पूर्वोत्तर क्षेत्र का राज्य मणिपुर उनमें से एक है. साल 2017 यानी पिछले चुनाव में बीजेपी ने 04 दलों के साथ गठबंधन कर राज्य से कांग्रेस के 15 साल से लगातार चल रहे शासन को हटा दिया था. उसके बाद मणिपुर में कांग्रेस का दबदबा कमज़ोर पड़ता देखा गया था. वहीं मणिपुर की एक बड़ी खबर सामने आई है जहां चुनाव आयोग ने मणिपुर विधानसभा चुनाव की तारीखों में बदलाव किया है. पहले चरण का मतदान जो 27 फरवरी को होना था अब वह मतदान 28 फरवरी को होगा.

यह भी पढ़ें- सीएम फेस चन्नी साधेंगे दलित वोटरों को... आसान नहीं है पाले में लाना

दूसरे चरण का मतदान जो 3 मार्च को होना था अब वह 5 मार्च को होगा. मणिपुर की बात करें तो उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड और गोवा के साथ मणिपुर विधानसभा चुनाव में भी लोगों की दिलचस्पी बढ़ी है. पूर्वोत्तर में सिक्किम और त्रिपुरा के अलावा मणिपुर भी एक हिन्दू बहुल राज्य है. बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मणिपुर दौरे के बाद और मौजूदा राजनीतिक समीकरणों के मुताबिक मणिपुर में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बनने की बेहद मजबूत संभावना नज़र आ रही है. 

यह भी पढ़ें- कांग्रेस ने गरीब घर का नहीं, माफिया मुख्यमंत्री चुना: भगवंत मान

First Published : 10 Feb 2022, 06:56:59 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.