logo-image

कांग्रेस ने गरीब घर का नहीं, माफिया मुख्यमंत्री चुना: भगवंत मान

आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार और सांसद भगवंत मान ने कांग्रेस द्वारा चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री घोषित किये जाने पर गांधी परिवार और कांग्रेस पार्टी को कड़े हाथों से लेते हुए कहा, कांग्रेस ने गरीब घर का नहीं माफिया का मुख्यमंत्

Updated on: 06 Feb 2022, 10:55 PM

नई दिल्ली :

आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार और सांसद भगवंत मान ने कांग्रेस द्वारा चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री घोषित किये जाने पर गांधी परिवार और कांग्रेस पार्टी को कड़े हाथों से लेते हुए कहा, कांग्रेस ने गरीब घर का नहीं माफिया का मुख्यमंत्री चेहरा चुनकर गरीबों और आम लोगों का मजाक उड़ाया है.  मान ने कहा कि कांग्रेस के फैसले ने साबित कर दिया है कि कांग्रेस पहले की तरह पंजाब को 'लूटना' और 'कूटना' चाहती है, इस लिए उन्होंने के फिर से एक ऐसे व्यक्ति को कांग्रेस का मुख्यमंत्री चेहरा बनाने की घोषणा की है, जिसकी छवि पर एक नहीं बल्कि कई दाग हैं. उन्होंने कहा कि माफिया कांग्रेस की पसंद हो सकता हैं, लेकिन पंजाब के लोगों की नहीं.

यह भी पढ़ें : अब महंगे पेट्रोल-डीजल से मिलेगी मुक्ति, सिर्फ 60 रुपए प्रति लीटर में दौड़ेगी गाड़ी

मान ने कहा कि कांग्रेस पता नहीं किस मुहं से चन्नी को गरीब मुख्यमंत्री कह रही है.  जिसके रिश्तेदारों के घर हल ही में ईडी की छापेमारी के दौरान माफिया और ट्रांसफर-पोस्टिंग भ्रष्टाचार से जुड़े नोटों की ढेर मिले है, जिनके बेटे-भांजे करोड़ों की लग्जरी कारों में घूमते है.
मान ने कहा कि कांग्रेस को लोगों ने कई बार मौका दिया है लेकिन उनके शासन में पंजाब कर्जदार और गरीब लोग और गरीब हो गए हैं, लेकिन उनके अपने नेता अमीर होते गए, क्योंकि कांग्रेस ने गरीबों और दलितों के वोटों के लिए उनका राजनीतिक फायदा तो उठाया, लेकिन उनके विकास के लिए कोई कदम नहीं उठाया.

राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए भगवंत मान ने कहा, "आज राहुल गांधी ने साबित कर दिया है कि माफिया कैप्टन या चन्नी के नेतृत्व में नहीं बल्कि गांधी परिवार के नेतृत्व में चल रहा है. इसी लिए उन्होंने गाँधी परिवार के कमाऊ पूत को फिर से आगे ला दिया. लेकिन पंजाब की जनता जानती है कि कांग्रेस जिसे हीरा कह रही है, वह पंजाब के लिए और पंजाब के लोगों के लिए ज़ीरो है." उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस कभी गरीबों के साथ खड़ी नहीं हुई और न ही राहुल गांधी और न ही कांग्रेस के किसी अन्य नेता ने गरीबों के लिए लड़ाई लड़ी है.