logo-image

अब ऐसा कहकर फंस गईं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट

इससे पहले साध्वी प्रज्ञा ने बाबरी मस्जिद विध्वंस और शहीद हेमंत करकरे पर आपत्तिजनक बयान दिए थे

Updated on: 26 Apr 2019, 01:36 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की हाईप्रोफाइल सीट भोपाल से भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के अपने प्रतिद्वंदी दिग्विजय सिंह को आतंकी बोलने पर चुनाव आयोग ने स्वयं संज्ञान लिया है. इस मामले में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांता राव ने जिला कलेक्टर से रिपोर्ट मांगी है. बता दें कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (Sadhvi Pragya Thakur) ने गुरुवार को कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को आतंकी कहा था.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश: छिंदवाड़ा में पिता-पुत्र की पार्टी एक, चुनाव अलग-अलग

भोपाल (Bhopal) में कट्टर हिंदूवादी छवि वाली नेता साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का मुकाबला कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) से है. दिग्विजय सिंह और प्रज्ञा ठाकुर की अदावत पुरानी है. दोनों एक दूसरे पर मौके-बे-मौके अपने-अपने तरीके से प्रहार करते रहे हैं. हालांकि जब से मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को उम्मीदवार घोषित किया है तब से ही सियासी माहौल गरमा गया है. एक तरफ जहां विपक्ष हमलावर हो रही है तो वहीं दूसरी तरफ साध्वी प्रज्ञा (Sadhvi Pragya) अपने विवादित बयान की वजह से भी घिरती नजर आ रही है.

यह भी पढ़ें- Loksabha Election 2019: मध्य प्रदेश में आज दो बड़ी रैलियां करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का ये पहला विवादित बयान नहीं था. इससे पहले साध्वी प्रज्ञा ने बाबरी मस्जिद विध्वंस और शहीद हेमंत करकरे (Hemant Karkare) पर आपत्तिजनक बयान दिए थे. जिसको लेकर चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस भेजे थे.

यह वीडियो देखें-