News Nation Logo

पेट्रोल-डीजल की होम डिलीवरी देने की तैयारी में मोदी सरकार!

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar | Updated on: 21 Apr 2017, 08:28:57 PM
पेट्रोल डीजल की होम डिलीवरी देने की तैयारी में मोदी सरकार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

अगर आप पेट्रोल और डीजल के लिए लाइन में बार-बार लगने से परेशान हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। मोदी सरकार जल्‍द ही देश में पेट्रोल और डीजल की होम डिलीवरी की शुरुआत करने पर विचार कर रही है।

होम डिलीवरी की योजना के शुरू होने के बाद आम लोग फल, सब्‍जी या अन्‍य सामान की तरह अपनी कार के लिए ईंधन भी घर बैठे खरीद सकेंगे।

पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने शुक्रवार को एक ट्वीट के जरिए यह जानकारी दी। मंत्रालय के ट्वीट में कहा गया है, 'सरकार पेट्रोलियम उत्‍पादों की होम डिलीवरी सुविधा उपलब्‍ध कराने पर विचार कर रही है। इससे उपभोक्ताओं को लंबी-लंबी लाइनों और पेट्रोल पंप पर समय की बर्बादी से छुटकारा मिल जाएगा।'

एक आंकड़ें के मुताबिक फिलहाल हर दिन करीब 35 करोड़ लोग ईंधन के लिए हर दिन पेट्रोल पंपों पर आते हैं। साथ ही पेट्रोल पंपों पर हर साल 2500 करोड़ रुपए (38.7 करोड़ डॉलर) का ट्रांजेक्‍शन होता है।

भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा तेल उपभोक्‍ता देश है। हाल ही में सरकार ने देश के पांच शहरों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में प्रतिदिन बदलाव का नियम लागू किया है। सरकार की योजना इसे जल्द ही पूरे देश में भी लागू करने की है।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के तेल और ईंधन बचाने के आह्वान पर 14 मई से 8 राज्यों के पेट्रोल पंप रविवार को रहेंगे बंद

यह भी पढ़ें: IPL 2017: अमला के शतक पर भारी पड़े बटलर के पांच छक्के, मुंबई इंडियंस ने पंजाब को 8 विकेट से धोया

First Published : 21 Apr 2017, 05:51:00 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Petrol Diesel Twitter