logo-image

पीएम मोदी के तेल और ईंधन बचाने के आह्वान पर 14 मई से 8 राज्यों के पेट्रोल पंप रविवार को रहेंगे बंद

14 मई से आठ राज्यों में हर रविवार को पेट्रोल पंप्स बंध रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तेल बचाने के आह्वान के बाद पेट्रोल पंप मालिकों के संगठन ने ये फैसला लिया है।

Updated on: 18 Apr 2017, 07:19 PM

नई दिल्ली:

मई महीने से गाड़ी रखने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। 14 मई से आठ राज्यों में हर रविवार को पेट्रोल पंप्स बंध रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तेल बचाने के आह्वान के बाद पेट्रोल पंप मालिकों के संगठन ने ये फैसला लिया है।

कंसॉर्टियम ऑफ इंडियन पेट्रोल डीलर्स के एक्जेक्युटिव समिति के सदस्य सुरेश कुमार ने बताया, 'हमने कुछ साल पहले पंप को रविवार को बंद रखने का फैसला लिया था। लेकिन हम अपने फैसले पर दोबारा विचार करने के लिये तेल कंपनियों ने निवेदन किया। अब हमने फैसला लिया है कि रविवार को पेट्रोल स्टेशन को बंद रखा जाए।'

ये भी पढ़ें: 10 मई के बाद पेट्रोल पंप की रहेगी रविवार की छुट्टी, पंप मालिकों की धमकी

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की मन की बात में किये गए आह्वान के बाद एसोसिएशन ने ये फैसला लिया है।
कुमार तमिलनाडु पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के उप अध्यक्ष भी हैं। उन्होनें कहा कि तमिलनाडु के 20000 आउटलेट रविवार को बंद रहेंगे। इसके अलावा केरल, तमिलनाडु, पुदुचेरी, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र और हरियाणा के पेट्रोल पंप 14 मई से रविवार को 24 घंटे के लिये बंद रहेंगे।

उन्होंने कहा कि अकेले तमिलनाडु में 150 करोड़ का घाटा होगा। लेकिन ये देखा जा रहा है कि रविवार को बिक्री में 40 फीसदी की गिरावट दर्ज़ की गई है।

ये भी पढ़ें: जल्द ही हर रोज बदलेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम, पांच शहरों में पायलट प्रोजेक्ट शुरू

जब उनसे पूछा गया कि क्या इस फैसले की जानकारी तेल कंपनियों को है तो उन्होंने कहा, 'हम अपने फैसले की जानकारी जल्द ही देंगे।'

कुमार ने कहा कि जिन पेट्रोल पंपो पर 15 कर्मचारी हैं वहां पर रविवार को एक ही स्टाफ रहेगा, जो आपात स्थिति में तेल दे सके।

पेट्रोल पंपों को दिये जाने वाले मार्जिन पर उन्होंने कहा कि हम इसके बारे में बात कर रहे हैं और जल्द ही इसके बारे में घोषणा कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारा संघर्ष जारी है। हम बैठक करने वाले हैं और जल्द ही इस संबंध में घोषणा करेंगे।

ये भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट का केंद्र को निर्देश, राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत पर राष्ट्रीय नीति तैयार करे सरकार

आईपीएल की खबरों के लिये यहां क्लिक करें