News Nation Logo
Banner

लव जिहाद: वसीम के साथ सभी रिश्ते खत्म करना चाहती थी प्राची, फिर एक दिन मॉल के पीछे मिली लाश

प्राची वसीम के साथ ब्रेकअप करना चाहती थी लेकिन वह प्राची के साथ जबरदस्ती रिश्ते में रहना चाहता था. वसीम के पिता CISF में इंस्पेक्टर रह चुके हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 15 Oct 2020, 08:11:20 PM
prachi maurya social

प्राची मौर्य (Photo Credit: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली:

देश में बढ़ रहे लव जिहाद के मामलों ने नेता-मंत्रियों की नींद हराम कर रखी है. अलग-अलग हिस्सों से सामने आ रहे केस में हैरानी की बात ये है कि लव जिहाद के ज्यादातर मामलों को साजिश के तहत अंजाम दिया जाता है. आज हम आपको लव जिहाद का एक ऐसा मामला बताने जा रहे हैं, जिसने देशभर में हड़कंप मचा दिया था. बीते साल अप्रैल में वसीम नाम के एक लड़के ने ड्रामा ग्रुप में काम करने वाली कलाकार प्राची मौर्य को मौत के घाट उतार दिया था.

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में लव जिहाद, मुस्लिम धर्म न कबूल करने पर पत्नी का गला काटा

मामला अप्रैल, 2019 का है. गुजरात के वडोदरा में पुलिस ने वसीम मलिक नाम के एक इंजीनियरिंग के छात्र को प्राची मौर्य की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया था. वडोदरा पुलिस के एक सीनियर ऑफिसर जयदीप सिंह जडेजा ने बताया था कि 25 साल की प्राची मौर्य की लाश रिलायंस मॉल के पीछे मिली थी. हत्या से कुछ देर पहले ही प्राची एक शो से वापस लौटी थी. उसके साथ अंकित नाम का एक लड़का भी था, जो उसी के साथ काम करता था.

ये भी पढ़ें- सेक्स करने से मना किया तो सैयद मुजम्मिल ने मानसी दीक्षित को उतार दिया था मौत के घाट

प्राची और अंकित जब एक साथ शो से लौट रहे थे तो उसी वक्त वसीम वहां आ धमका. जिसके बाद प्राची के साथ उसकी कहासुनी हो गई. वसीम के साथ कहासुनी के बाद प्राची ने अंकित को वहां से जाने को बोल दिया. अंकित के चले जाने के बाद वसीम ने प्राची को गला दबाकर जान से मारने की कोशिश की. खबरों के मुताबिक वसीम ने करीब डेढ़ घंटे तक प्राची को मारने की कोशिश की थी. वसीम के गला दबाने के बाद भी जब प्राची ने दम नहीं तोड़ा तो दरिंदे ने दुपट्टे से गला घोंटकर उसे मौत के घाट उतार दिया था. रिपोर्ट्स की मानें तो प्राची को अंकित के साथ देखकर वसीम ने उसकी हत्या कर दी थी.

ये भी पढ़ें- देशभर में साजिश के तहत बढ़ रहे लव जिहाद के मामले, यहां पढ़ें 10 सबसे बड़े केस

प्राची और अंकित करीब 4 साल से एक-दूसरे को जानते थे और रिलेशनशिप में थे. लेकिन दोनों के बीच अनबन की वजह से प्राची ने वसीम से रिश्ता तोड़ दिया था. हालांकि, वॉट्सऐप पर दोनों की बातचीत हो जाती थी. बताया जाता है कि प्राची वसीम के साथ ब्रेकअप करना चाहती थी लेकिन वह प्राची के साथ जबरदस्ती रिश्ते में रहना चाहता था. वसीम के पिता CISF में इंस्पेक्टर रह चुके हैं.

First Published : 15 Oct 2020, 08:11:20 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो