logo-image

झारखंड: पतरातू डैम में मिला युवती का हाथ-पैर बंधा शव, 11 जनवरी से थी लापता

हजारीबाग रेंज के डीआईजी अमोल वेणुकान्त होमकर, रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार पतरातू पहुंच कर स्वयं मामले की जांच में जुट गए हैं.

Updated on: 14 Jan 2021, 11:59 AM

रामगढ़:

झारखंड (Jharkhand) के रामगढ़ (Ramgarh) जिले के पतरातू थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले पतरातू डैम (Patratu Dam) में मंगलवार सुबह एक युवती का शव मिलने से हड़कंप मच गया. शव के हाथ-पैर बंधे हुए थे. जींस और जैकेट पहनी करीब 22 साल की युवती के कपड़े भी अस्त-व्यस्त हालत में मिले. पुलिस के मुताबिक प्रथम दृष्टया युवती के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताई जा रही है. इसके साथ ही पुलिस ने ये भी आशंका जताई है कि शव को किसी दूसरी जगह से लाकर यहां फेंका गया है.

पुलिस झाड़ी में मिले बैग को थाने ले गई है. घटनास्थल से मिले बैग में से प्लास्टिक की रस्सी, बेल्ट, खाने का सामान ,पानी की बोतल आदि बरामद किया गया है. पुलिस शव को कब्जे में लेकर जांच-पड़ताल कर रही है.

ये भी पढ़ें- मकर संक्रांति: कोरोना और ठंड पर भारी पड़ी आस्था, हरिद्वार में श्रद्धालुओं ने लगाई पवित्र डुबकी

हजारीबाग रेंज के डीआईजी अमोल वेणुकान्त होमकर, रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार पतरातू पहुंच कर स्वयं मामले की जांच में जुट गए. डीआईजी अमोल वेणुकान्त होमकर खुद इस मामले की जांच कर रहे हैं. उन्होंने एसआईटी का गठन किया है. डीआईजी होमकर ने बताया कि युवती हजारीबाग के मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई कर रही थी और वह दूसरे जिले की रहने वाली थी. उन्होंने कहा कि इस मामले पर रामगढ़ और हजारीबाग जिला पदाधिकारियों की एक ज्वाइन एसआईटी की टीम गठित की गई है जो इस मामले की गहन जांच कर रही है.

जानकारी के मुताबिक हजारीबाग मेडिकल की छात्रा पूजा कुमारी, लोहिया नगर मोहल्ला, गोड्डा की रहने वाली थी जो सोमवार की शाम करीब चार बजे से हजारीबाग से लापता थी. इस मामले में कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. एस. के. सिंह ने बताया की पूजा अपने हॉस्टल से 11 जनवरी की सुबह करीब 10 बजे निकली थी. जो शाम 4 बजे तक नहीं लौटी. जिसके बाद हॉस्टल के वार्डन ने प्रिंसिपल को सूचित किया था. करीब 2 घंटे तक छात्रा की खोजबीन की गई लेकिन उसकी कोई जानकारी नहीं मिली. जिसके बाद पुलिस अधीक्षक हजारीबाग को इस मामले में सूचना देते हुए स्थानीय थाना लोहसिंघना में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें- यूपी: 36 बच्चों के साथ कुकर्म, वीडियो बनाकर करता था ब्लैकमेल..गिरफ्तार

वहीं इस मामले की गुत्थी को सुलझाने हजारीबाग एसपी कार्तिक एस मेडिकल कॉलेज पहुंचे. उनके साथ फॉरेंसिक एक्सपर्ट, साइबर एक्सपर्ट, साइबर सेल प्रभारी सहित कई पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे. जिन लोगों के द्वारा कई घंटे तक गर्ल्स हॉस्टल में जांच-पड़ताल की गई. इस संदर्भ में पुलिस अधीक्षक हजारीबाग ने कहा कि कॉलेज के छात्रा की मिसिंग कंप्लेंट थी. इस संदर्भ में जांच की जा रही है.

जहां एक तरफ हाथ-पैर बांधे युवती के शव मिलने के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है. लोगों के बीच तरह-तरह की बातें हो रही हैं. वहीं दूसरी ओर इस वारदात के विरोध में लोग सड़कों पर उतरकर सरकार के विरोध में प्रदर्शन भी करने लगे हैं. विरोध कर रहे लोग सड़क पर उतरकर हेमंत सरकार का पुतला जलाते हुए सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी करते हुए नजर आए. विरोध प्रदर्शन कर रही एक युवती ने कहा कि राज्य में महिलाएं सुरक्षित नही हैं.

ये भी पढ़ें- गरम लोहे पर हथौड़ा पीटेंगे राहुल, किसानों के साथ जल्लीकट्टू में होंगे शामिल

झारखंड के ओरमांझी में बीते कुछ दिनों पहले हुए निर्भया कांड के हत्यारों की अब तक गिरफ्तारी नहीं हो पाई थी. उस मामले के विरोध कि आग अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि फिर रामगढ़ जिले के पतरातू डैम में युवती का शव मिलने से लोगों में जबरदस्त गुस्सा है. ये मामले झारखंड सरकार और जिला प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं.