News Nation Logo

गरम लोहे पर यूं हथौड़ा पीटेंगे राहुल गांधी, किसानों के साथ जल्लीकट्टू में होंगे शामिल

दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को देखते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) दक्षिण भारत के किसानों के साथ तमिलनाडु (Tamilnadu) में होने वाले जल्लीकट्टू (Jallikattu) में शामिल होंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 14 Jan 2021, 08:39:23 AM
congress leader rahul gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी किसानों के साथ जल्लीकट्टू में होंगे शामिल (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

कृषि कानूनों (Farm Laws) के विरोध में दिल्ली (Delhi) के अलग-अलग बॉर्डरों पर चल रहे किसान आंदोलन (Farmers Protest) के समर्थन में पूरा विपक्ष (Opposition) किसानों (Farmers) के साथ खड़ा है. किसानों के पास देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टियों में से एक कांग्रेस (Congress) का भी पूरा समर्थन है. किसान आंदोलन को देखते हुए कांग्रेस की कोशिश है कि वे केवल उत्तर भारत (North India) ही नहीं बल्कि दक्षिण भारत (South India) के किसानों को भी अपने साथ जोड़ें.

ये भी पढ़ें- दिल्ली पुलिस की इज्जत नीलाम कर गए डिपार्टमेंट के दो अधिकारी, CBI ने रंगे हाथों दबोचा

दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को देखते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) दक्षिण भारत के किसानों के साथ तमिलनाडु (Tamilnadu) में होने वाले जल्लीकट्टू (Jallikattu) में शामिल होंगे. बता दें कि 14 जनवरी को मदुरै (Madurai) के अवनीपुरम (Avaniapuram) में होने वाले जल्लीकट्टू के लोकप्रिय खेल बुल टैमिंग में शामिल होंगे. मदुरै जिले के अवनीपुरम में इस कार्यक्रम का हिस्सा बनकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता किसानों का नैतिक समर्थन करेंगे.

ये भी पढ़ें- ट्रंप बने दो बार महाभियोग झेलने वाले पहले अमेरिकी राष्ट्रपति, सियासी संकट

देश भर में नए कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस नेता एम.के. अलागिरी (M. K. Alagiri) ने चेन्नई में संवाददाताओं से कहा कि 'बैल किसानों का प्रतीक है'. बता दें कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन का आज (14 जनवरी) 50वां दिन है. किसान पूरी तरह से नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़े हुए हैं. बताते चलें कि राहुल गांधी आज मदुरै में पोंगल (Pongal) भी मनाएंगे.

First Published : 14 Jan 2021, 08:39:23 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.