News Nation Logo
Banner

दिल्ली पुलिस की इज्जत नीलाम कर गए डिपार्टमेंट के दो अधिकारी, CBI ने रंगे हाथों दबोचा

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के दोनों अधिकारियों की गिरफ्तारी अलग-अलग मामलों में की गई है, जो अलग-अलग थानों में कार्यरत थे.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 14 Jan 2021, 07:44:33 AM
CBI arrested 2 Delhi Police Officers

सीबीआई ने दिल्ली पुलिस के दो अधिकारियों को किया गिरफ्तार (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

सुर्खियों में रहने वाली दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को इस बार अपने भ्रष्ट अधिकारियों (Corrupt Officers) की वजह से शर्मसार होना पड़ा है. केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने बुधवार को रिश्वतखोरी के मामले में दिल्ली पुलिस के दो हेड कॉन्स्टेबल (Head Constable) और दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है. बता दें कि दिल्ली पुलिस के दोनों अधिकारियों की गिरफ्तारी अलग-अलग मामलों में की गई है, जो अलग-अलग थानों में कार्यरत थे.

सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि पहले मामले में कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात अजीत शर्मा को दो व्यक्तियों राकेश गुप्ता और लाला से 25,000 रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया.

ये भी पढ़ें- ट्रंप बने दो बार महाभियोग झेलने वाले पहले अमेरिकी राष्ट्रपति, सियासी संकट

अधिकारी ने बताया कि एक शिकायत पर मामला दर्ज किया गया जिसमें आरोप लगाया गया कि आरोपी ने कनॉट प्लेस इलाके में रोड साइड में दुकान चलाने के लिए रिश्वत की मांग की थी. अधिकारी ने कहा, सीबीआई ने जाल बिछाया और शर्मा को शिकायतकर्ता से 25,000 रुपये की रिश्वत लेते पकड़ लिया. अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों को अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

उन्होंने कहा कि एक अन्य मामले में एजेंसी ने भजनपुरा थाने में तैनात हेड कांस्टेबल संजीव कुमार को शिकायतकर्ता से 25 हजार रुपये की रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. अधिकारी ने बताया कि थाने में दर्ज चोरी के एक मामले को रफा-दफा करने के लिए संजीव कुमार ने शिकायतकर्ता से रिश्वत की मांग की. उसे भी कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

First Published : 14 Jan 2021, 07:44:33 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.