logo-image
लोकसभा चुनाव

महिला विश्व कप : इंग्लैंड ने डकवर्थ लुइस नियम से पाकिस्तान को दी मात

इंग्लैंड ने महिला विश्व कप में बारिश से बाधित मैच में पाकिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम से 107 रनों से हरा दिया है।

Updated on: 28 Jun 2017, 04:23 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड ने महिला विश्व कप में बारिश से बाधित मैच में पाकिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम से 107 रनों से हरा दिया है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मंगलवार को नाताली स्काइवर (137) और हिथर नाइट (106) की शतकीय पारियों की बदौलत पाकिस्तान के सामने 378 रनों का लक्ष्य रखा था। पाकिस्तान ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 29.2 ओवरों में तीन विकेट खोकर 107 रन बना लिए थे कि तभी बारिश आ गई।

बारिश के न रुकने के कारण अंपयारों ने डकवर्थ लुइस नियम का इस्तेमाल किया और 29.2 ओवरों में पाकिस्तान को 215 रनों का लक्ष्य दिया, जिससे वह 107 रन पीछे थी और इसी कारण मेजबान को विजेता घोषित कर दिया गया।

इससे पहले, पाकिस्तान ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। इंग्लैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 377 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

यह इंग्लैंड का एकदिवसीय में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। वहीं विश्व कप में यह उसका सर्वाधिक स्कोर है। विश्व कप में यह किसी भी टीम बनाया गया दूसरा सर्वोच्च स्कोर है।

इंग्लैंड की शुरुआत हालांकि धीमी और खराब रही। उसने 42 रनों पर ही अपने दो विकेट खो दिए थे। लेकिन इसके बाद नताली और नाइट ने टीम को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 213 रनों की विशाल साझेदारी की। नताली और नाइट के ये अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पहले शतक थे।

नाइट थोड़ा धीमे खेलीं, लेकिन नताली ने तेजी से रन बनाए। नताली ने 92 गेंदों का सामना किया और 14 चौके तथा चार छक्के लगाए। नाइट ने अपनी पारी में 109 गेंदें खेलीं और 12 चौकों के साथ दो छक्के लगाए।

रैंनसम साइबर अटैक का भारत पर खास असर नहीं: रवि शंकर प्रसाद

नाइट 255 के कुल स्कोर पर आउट हुईं तो नताली 279 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटीं। अंत में डेनियल व्याट ने 27 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 42 रनों की नाबाद तेज तर्रार पारी खेली। उनके अलावा फ्रान विल्सन ने 19 गेंदों में छह चौकों की मदद से 33 रन बनाते हुए इंग्लैंड को मजबूत स्कोर प्रदान किया।

पाकिस्तान की तरफ से अस्माविया इकबाल ने तीन विकेट लिए। कायनात इम्तियाज को दो और नासरा संधु को एक सफलता मिली।

रैंसमवेयर सायबर हमला: गृहमंत्रालय ने जारी किया अलर्ट, एटीम बंद रखने के आदेश