News Nation Logo

वनडे, टी 20 में कप्तानी छोड़ने का ऐलान करने के बाद सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगे कैप्टन कूल, जानिए किसने क्या कहा ?

भारतीय टीम के कैप्टन कूल कहे जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे और टी 20 में कप्तानी छोड़ने का अचानक ऐलान कर दिया है।

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 05 Jan 2017, 12:30:59 AM
महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

भारतीय टीम के कैप्टन कूल कहे जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे और टी 20 में कप्तानी छोड़ने का अचानक ऐलान कर दिया है।

हालांकि उन्होंने अभी टेस्ट की तरह वनडे और टी -20 से संन्यास नहीं लिया है। वो वनडे और टी -20 अभी खेलते रहेंगे। लेकिन उनके अचानक कप्तानी छोड़ने से आम क्रिकेट प्रशंसक ही नहीं कई क्रिकेटर, नेता, अभिनेता और क्रिकेट विश्लेषक भी सकते में हैं। सोशल मीडिया ट्विटर पर लोग उनकी सफलता को याद करते हुए आगे के लिए शुभकामनाएं दे रहे हैं।

आईसीसी - इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने ट्विटर पर लिखा है कि भारतीय वनडे और टी 20 कप्तान रहे धोनी ने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है, उन्होंने 199 वनडे और 72 टी - 20 में कप्तानी की है।

बीसीसीआई - भारत में क्रिकेट को कंट्रोल करने वाली संस्था बीसीसीआई ने धोनी के कप्तानी छोड़ने की बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि हालांकि वो टीम में चयण के लिए उपलब्ध रहेंगे

हर्षा भोगले - क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने लिखा है कि वर्ल्ड कप, टी 20, टेस्ट में नंबर वन, चैंपियन ट्रॉफी, आईपीएल सबकुछ धोनी ने अपने खेल में हासिल किया है। धोनी देश का एक सच्चा सेवक रहा है वो देश का सच्चा प्रतिनिधि है।

और पढ़ें: महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे और टी-20 की कप्तानी छोड़ने का किया ऐलान

सुशांत सिंह राजपूत - अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने धोनी के बारे में लिखा है कि आपके जैसा क्रिकेट में दूसरा कोई नहूीं है। आप करोड़ों मुस्कुराहट की वजह हैं।

साइना एनसी - बीजेपी नेता साइना एनसी ने ट्विटर पर लिखा है कि क्रिकेट में आप जैसा प्रतिनिधित्व करने वाला दूसरा कोई नहीं है। आपका कप्तानी छोड़ना एक स्वर्ण युग का अंत जैसा है।

धोनी देश के पहले ऐसे क्रिकेटर हैं जिनपर क्रिकेट खेलते हुए ही बॉयोपिक बन चुकी है। धोनी पर बनी बॉयोपिक में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने धोनी की भूमिका निभाई थी और दर्शकों ने इस फिल्म को बेहद पसंद किया था। 

First Published : 04 Jan 2017, 09:53:00 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.