logo-image

IND vs AUS: भारत के खिलाफ ODI सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने की टीम घोषित, 8 साल बाद इस खिलाड़ी की टीम में वापसी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम चयन की जानकारी ट्वीट कर दी. भारत के खिलाफ घोषित की गई इस टीम की कमान एरोन फिंच के हाथों में जी गई है जबकि मिशेल मार्श और एलेक्स कैरी को उपकप्तान बनाया गया है.

Updated on: 04 Jan 2019, 11:48 AM

नई दिल्ली:

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ 12 जनवरी से शुरू होने वाली 3 एकदिवसीय मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की घोषणा कर दी है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 14 सदस्यीय टीम की घोषणा की है, जिसमें मिचेल स्टार्क, जॉश हेजलवुड और पैट कमिंस को आराम दिया गया है. वहीं बिग बैश लीग में शानदार प्रदर्शन कर रहे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पीटर सिडल को 9 साल बाद एकदिवसीय टीम में जगह दी गई है.

कंगारू टीम में उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन और पीटर सिडल की वापसी हुई है. लेकिन विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस लिन को चयनकर्ताओं ने मौका नहीं दिया है. 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच 12 जनवरी को सिडनी में खेला जाएगा.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम चयन की जानकारी ट्वीट कर दी. भारत के खिलाफ घोषित की गई इस टीम की कमान एरोन फिंच के हाथों में जी गई है जबकि मिशेल मार्श और एलेक्स कैरी को उपकप्तान बनाया गया है.

और पढ़ें: महेंद्र सिंह धोनी के फैन्स को मिली बड़ी खुशखबरी, न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम में शामिल

उस्मान ख्वाजा की वनडे टीम में 2 साल बाद वापसी हुई है. वह रंगीन कपड़ों में आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के लिए 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई सीरीज में खेले थे. उनके चयन ने साफ कर दिया है कि चयनकर्ताओं की नजर में वह वर्ल्ड कप 2019 प्लान का हिस्सा हैं. 18 वनडे खेल चुके ख्वाजा कैप्टन एरॉन फिंच के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी निभाएंगे. 

ट्रैविस हेड, डार्सी शॉर्ट और क्रिस लिन को भी अपने चयन की उम्मीद थी लेकिन इस सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने उन्हें मौका नहीं दिया. 

भारत के खिलाफ घोषित ऑस्ट्रेलिया की टीम इस प्रकार है:- एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंडसकॉम्ब, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टायनिस, मिच मार्श (उपकप्तान), एलेक्स कैरी (उपकप्तान), जे रिचर्डसन, बिली स्टेनलेक, जेसन बेहरनडरूफ, पीटर सिडल, नैथन लॉयन और एडम जैम्पा.

भारत ने पहले ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी टीम की घोषणा कर दी थी. भारतीय टीम में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय सीरीज के लिए महेंद्र सिंह धोनी को एक बार फिर से शामिल किया गया है.

और पढ़ें: IND vs AUS, 4th Test: सिडनी में एक बार फिर दर्शकों ने की हद पार, विराट कोहली को किया 'Boo'

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय मैचों के लिए चुनी गई भारतीय टीम (India’s squad for ODI series against Australia)विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), के एल राहुल, शिखर धवन, अंबति रायडु, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद और मोहम्मद शमी.