logo-image

महेंद्र सिंह धोनी के फैन्स को मिली बड़ी खुशखबरी, न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम में शामिल

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के पिछले 7 इंटरनैशनल मैचों पर नजर डाली जाए तो उनका प्रदर्शन औसत रहा है जिसमें उन्होंने 23, 7, 20, 36, 8, 33 और 0 रन का पारियां खेली हैं.

Updated on: 24 Dec 2018, 05:26 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के फैन्स के लिए एक अच्छी खबर है. महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को उनके फैन्स न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय मैचों और टी-20 सीरीज में एक बार फिर खेलते देख पाएंगे. सोमवार को हुई चयन समिति की बैठक में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज और न्यूजीलैंड दौरे पर जाने वाली भारतीय टी-20 और एकदिवसीय टीम की घोषणा कर दी है.

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को उनके फैन्स ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है. बता दें कि आगामी सीरीज के लिए सिलेक्शन कमिटी की बैठक आज हुई जिसके बाद महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के नाम पर मुहर लग गई.

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैचों के लिए चुनी गई भारतीय टीम (India’s squad for ODI series against Australia and New Zealand) में- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), के एल राहुल, शिखर धवन, अंबति रायडु, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद और मोहम्मद शमी.

वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 मैचों के लिए चुनी गई भारतीय टीम (India’s squad for T20 series against New Zealand) में- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), के एल राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रृणाल पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद.

और पढ़ें: Happy Birthday Piyush Chawla: 18 की उम्र में किया डेब्यू, आईपीएल में मचाते हैं धमाल 

भले ही महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) अपने बल्ले से कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं, लेकिन वह इंग्लैंड में होने वाले 2019 वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने वाले प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं.

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के पिछले 7 इंटरनैशनल मैचों पर नजर डाली जाए तो उनका प्रदर्शन औसत रहा है जिसमें उन्होंने 23, 7, 20, 36, 8, 33 और 0 रन का पारियां खेली हैं. भले ही बल्लेबाजी के मामले में यह आंकड़ा महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के महान कद को न दर्शा पाता हो लेकिन मैच के दौरान उनके अन्य योगदान को किसी भी रूप में अनदेखा नहीं किया जा सकता. वह भारत के लिए सिर्फ वनडे टीम के ही नहीं बल्कि विश्व कप के लिए भी अब तक के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर हैं.

और पढ़ें: IND vs AUS, Boxing Day Test: कोच जस्टिन लैंगर ने बताया आखिर कौन है ऑस्ट्रेलिया का विराट कोहली

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का प्रदर्शन भले ही धमाकेदार नहीं रहा है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि न्यू जीलैंड दौरे के लिए उन्हें टी-20 टीम में भी शामिल किया जाएगा. यहां भारत को 3 मैचों की सीरीज खेलनी है. बता दें कि पिछले 6 टी-20 मैचों (3 मैच वेस्ट इंडीज और 3 मैच ऑस्ट्रेलिया) में भारत बगैर महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के खेला है. इस दौरान उनकी जगह पंत और दिनेश कार्तिक विकेटकीपिंग करते नजर आए.

यह तय माना जा रहा है कि पंत को वनडे और टी-20 टीम में चुना जाएगा, लेकिन दिनेश कार्तिक और लोकेश राहुल के सिलेक्शन संदेह में है. बता दें कि भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे और न्यू जीलैंड के खिलाफ 5 वनडै मैच खेलना है.

और पढ़ें: INDvsAus: बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले अजिंक्य रहाणे ने किया दावा, कहा- अगले मैच में लगाउंगा शतक 

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में 12 जनवरी, ऐडिलेड में 15 जनवरी और मेलबर्न में 18 जनवरी को वनडे मैच खेलगी. इस दौरे के बाद भारतीय टीम न्यू जीलैंड जाएगी, जहां 23, 26, 28, 31 जनवरी और 3 फरवरी को वनडे मैच खेलेगी. दूसरी ओर, 6, 8 और 10 फरवरी को न्यू जीलैंड और भारत के बीच टी20 मैच खेले जाएंगे.