logo-image

World Cup: जो रूट-जोस बटलर के शतक हुए बेकार, पाकिस्तान को मिली पहली जीत

पहले मैच की गलतियों से सीखते हुए पाकिस्तान (Pakistan) ने अपनी बल्लेबाजी में सुधार किया और सोमवार को आईसीसी (ICC) विश्व कप-2019 के अपने दूसरे मैच में मेजबान इंग्लैंड (England) के सामने 349 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है.

Updated on: 04 Jun 2019, 05:25 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) ने सोमवार को ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए आईसीसी (ICC) विश्व कप-2019 के अपने दूसरे मैच में इंग्लैंड (England) को 14 रनों से हरा दिया. पाकिस्तान (Pakistan) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 348 रन बनाए. इंग्लैंड (England) पूरे ओवर खेलने के बाद नौ विकेट खोकर 334 रन ही बना सकी. इंग्लैंड (England) के लिए जोए रूट ने 104 गेंदों पर 107 रन बनाए. उनकी पारी में 10 चौके और एक छक्का शामिल रहा. जोस बटलर (Jos Buttler) ने भी 103 रनों की शतकीय पारी खेली और 78 गेंदों का सामना किया. जोस बटलर (Jos Buttler) ने नौ चौके और दो छक्के मारे. इससे पहले पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से इमाम उल हक ने 44, फखर जमान ने 36, बाबर आजम ने 63, मोहम्मद हफीज ने 84, कप्तान सरफराज अहमद ने 55 और आसिफ अली ने 14 रनों का योगदान दिया. हसन अली और शादाब खान 10-10 के निजी योग पर नाबाद लौटे.

पहले मैच की गलतियों से सीखते हुए पाकिस्तान (Pakistan) ने अपनी बल्लेबाजी में सुधार किया और सोमवार को आईसीसी (ICC) विश्व कप-2019 के अपने दूसरे मैच में मेजबान इंग्लैंड (England) के सामने 349 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है.

वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान (Pakistan) को पहले मैच में सिर्फ 105 रनों पर ढेर कर दिया था, लेकिन इंग्लैंड (England) के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज मैदान पर इस टीम ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और 50 ओवरों में आठ विकेट खोकर 348 रन बोर्ड पर टांग दिए.

और पढ़ें: World Cup: जब 45 मिनट की कॉल ने बदल दिया था रिटायरमेंट का फैसला, जानें किसकी बात मान रुके थे सचिन तेंदुलकर

पाकिस्तान (Pakistan) के लिए इस मैच में मोहम्मद हफीज का अनुभव काम आया जिन्होंने 62 गेंदों पर आठ चौके और दो छक्कों की मदद से 84 रनों की पारी खेला. हफीज के अलावा बाबर आजम ने 68 गेंदों पर 63 रन बनाए. उनकी पारी में चार चौके और एक छक्का शामिल रहा.

दरअसल, इन दोनों ने जो पारियां खेलीं उसके लिए मंच इमाम उल हक और फखर जमन की सलामी जोड़ी ने तैयार किया था. बल्लेबाजी की दावत मिलने पर पहली पारी खेलने उतरी पाकिस्तान (Pakistan) की इस सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़े. 15वें ओवर की पहली गेंद पर मोइन अली ने फखर को आउट कर इस साझेदारी पर विराम लगाया. फखर ने 40 गेंदों पर 38 रन बनाए.

बाबर के साथ मिलकर इमाम ने टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया लेकिन वह अपने अर्धशतक से छह रन से चूक गए. अली ने उनका विकेट 111 के कुल स्कोर पर चटकाया. इमाम ने तीन चौके और एक छक्के की मदद से 58 गेंदों पर 44 रन बनाए.

यहां बाबर और हफीज ने अपने अनुभव का फायदा उठाया और बिना किसी जल्दबाजी के स्कोरबोर्ड चलाते रहे और मौका मिलने पर बाउंड्री भी लगाते रहे. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी की. टीम का स्कोर 199 था तभी अली ने एक बार फिर साझेदारी तोड़ने का काम किया और इस बार उनका शिकार बाबर बने. बाबर ने अली की गेंद पर आगे बढ़कर शॉट खेला और क्रिस वोक्स ने उनका शानदार कैच पकड़ा.

और पढ़ें: World Cup: पाकिस्तान ने इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर पिटाई, बनाया यह ऐतिहासिक रिकॉर्ड

हफीज खड़े हुए थे और इस बार उन्हें कप्तान सरफराज अहमद का साथ मिला. कप्तान ने हफीज के साथ चौथे विकेट के लिए 80 रन जोड़े. हफीज अपने शतक की ओर बढ़ रहे थे लेकिन वोक्स ने एक बार फिर कैच पकड़ पाकिस्तान (Pakistan) को बड़ा झटका दिया. वोक्स ने हफीज का कैच मार्क वुड की गेंद पर पकड़ा.

कप्तान और आसिफ अली ने टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचाया और इसके 11 रन बाद आसिफ 14 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट लिए. 319 के कुल स्कोर पर वोक्स ने अपनी ही गेंद पर सरफराज को आउट कर दिया. सरफराज ने 44 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 55 रन बनाए.

और पढ़ें: World Cup: पाकिस्तान को लेकर शाहिद अफरीदी ने दिया बड़ा बयान, कही यह बड़ी बात

शोएब मलिक (8), वहाब रियाज (4) जल्दी आउट हो गए. हसन अली और शादाब खान 10-10 रनों पर नाबाद लौटे. इंग्लैंड (England) के लिए मोइन अली और क्रिस वोक्स ने तीन-तीन विकेट लिए. वुड को दो सफलताएं मिलीं.