logo-image
लोकसभा चुनाव

बीसीसीआई की एसजीएम बुधवार तक टली, एन श्रीनिवासन भी थे मौजूद

लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू किए जाने के बाद रविवार को बीसीसीआई की यह पहली विशेष आम बैठक थी। अब यह बैठक बुधवार को होगी।

Updated on: 09 Apr 2017, 05:07 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार की विशेष आम बैठक (एसजीएम) को बुधवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। इस बैठक में बीसीसीआई के अध्यक्ष पद से हटाए जा चुके एन श्रीनिवासन भी मौजूद थे।

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त की गई प्रशासकीय समिति (सीओए) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बैठक में बोर्ड का प्रतिनिधित्व करने के लिए सर्वोच्च न्यायालय से निर्देश मांगे हैं। इसी को देखते हुए बीसीसीआई की बैठक को टाला गया है।

आईसीसी की बैठक दुबई में इसी महीने की आखिर में होनी है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मैच फिक्सिंग और भ्रष्टाचार के मामलों में संलिप्तता के कारण श्रीनिवासन को बीसीसीआई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना पड़ा था। हालांकि, वह अब भी तमिलनाडु क्रिकेट संघ (टीएनसीए) के प्रमुख हैं।

सौराष्ट्र क्रिकेट संघ के सचिव निरंजन शाह ने यहां संवाददाताओं को बताया, 'इस बैठक को स्थगित कर दिया गया, क्योंकि सर्वोच्च न्यायालय कल (सोमवार को) मामले की सुनवाई करेगी। चूंकि, इसमें कानूनी मुद्दे शामिल हैं इसलिए, संयुक्त सचिव अमिताभ चौधरी ने बैठक को स्थगित करने की घोषणा की।'

यह भी पढ़ें: IPL 10: DD हारा मगर ऋषभ पंत ने सबका दिल जीता, kings xi ने पुणे को हराया

इस बैठक में श्रीनिवासन और शाह के अलावा, केरल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष टी. सी. मैथ्यू, आईपीएल के पूर्व चेयरमैन रंजिब बिस्वाल और आंध्र प्रदेश क्रिकेट संघ के सचिव जी. गंगा राजु भी मौजूद थे।

लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू किए जाने के बाद रविवार को बीसीसीआई की यह पहली विशेष आम बैठक थी।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त सीओए ने अपनी स्टेटस रिपोर्ट में साफ किया है कि श्रीनिवासन दुबई में होने वाली आईसीसी की बैठक में बीसीसीआई का प्रतिनिधित्व नहीं करेंगे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कोई भी अयोग्य व्यक्ति, जिसे बीसीसीआई या उसकी किसी भी सहयोगी संस्था में बने रहने का अधिकार न हो, वो किसी भी स्तर पर बोर्ड का प्रतिनिधित्व नहीं कर सकता। बैठक में इस मसले पर बात होनी थी कि आईसीसी की बैठक में बीसीसीआई की ओर से कौन हिस्सा लेगा।

यह भी पढ़ें: IPL 10: दिल्ली डेयरडेविल्स के संजू सैमसन ने पकड़ा क्रिस गेल का ऐसा शानदार कैच, देखते रह जाएंगे (वीडियो)